उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पीलीभीत में किसानों ने फूंका भाजपा सरकार का पुतला, 10 नामजद समेत 40 पर मुकदमा

By

Published : Dec 10, 2020, 1:03 PM IST

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले में किसान यात्रा के दौरान पूर्व राज्य मंत्री हेमराज वर्मा की मौजूदगी में किसानों ने भाजपा सरकार का पुतला दहन किया. इसके साथ ही पुतले पर जूते-चप्पल भी बरसाए. इस मामले में पुलिस ने पूर्व राज्य मंत्री हेमराज वर्मा समेत 10 नामजद और 30 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है.

किसानों ने फूंका पुतला
किसानों ने फूंका पुतला

पीलीभीत: जिले में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के आह्ववान पर तीसरे दिन किसान यात्रा निकाली जा रही थी. इसकी अगुवाई पूर्व राज्य मंत्री हेमराज वर्मा कर रहे थे. हेमराज वर्मा की मौजूदगी में किसानों ने भाजपा सरकार का पुतला दहन किया. पुलिस ने मामले का संज्ञान लेते हुए पूर्व राज्य मंत्री हेमराज वर्मा समेत 10 लोग खिलाफ नामजद और 30 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है.

बता दें कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के आह्वान पर किसान यात्रा निकाली जा रही थी. किसान यात्रा के तीसरे दिन न्यूरिया थाना के आलमपुर गुरुद्वारा के पास किसान यात्रा निकाली गई. इस दौरान किसानों ने पूर्व राज्य मंत्री हेमराज वर्मा के सामने खड़े होकर भाजपा सरकार का पुतले फूंका और उसपर जूते-चप्पल की बरसात की.

बता दें कि किसान यात्रा के पहले दिन पूर्व कैबिनेट मंत्री हाजी रियाज अहमद को नजरबंद किया गया था. वहीं पूर्व राज्य मंत्री हेमराज वर्मा को भी हिरासत में लिया गया था. जानकारी देते हुए न्यूरिया थाना के कोतवाल ने बताया कि कोविड-19 प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने, धारा 144 का उल्लंघन करने सहित पुतला दहन करने के मामले में 10 नामजद और 30 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details