उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पीलीभीतः 55 सिख पर मुकदमा दर्ज, पंजाब मुख्यमंत्री ने सीएम योगी से की शिकायत

यूपी के पीलीभीत में बिना परमिशन के नगर कीर्तन निकालने पर 55 सिखों पर मुकदमा दर्ज किया गया है. मामले में पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ट्वीट कर मुख्यमंत्री योगी से शिकायत की है.

By

Published : Jan 1, 2020, 10:36 PM IST

etv bharat
कैप्टन अमरिंदर ने ट्वीट कर सीएम योगी से की शिकायत.

पीलीभीत:जिले में सिख समुदाय के बिना परमिशन नगर कीर्तन निकालने पर 55 सिख लोगों पर एफआईआर दर्ज किए जाने का मामला सामने आया है. प्रदेश में धारा 144 लागू होने के बाद बिना परमिशन नगर कीर्तन निकालने पर यह कार्रवाई की गई है. मुकदमा दर्ज होने के बाद सिख समुदाय ने पंजाब सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह से शिकायत की. इसके बाद पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ट्वीट कर सीएम योगी से मामले की शिकायत की है.

मामले में जानकारी देते एसपी.

4 दिन पहले जिले के माधोटांडा क्षेत्र में सिख समुदाय के लोगों ने नगर कीर्तन की परमिशन जिला प्रशासन से मांगी थी. जिला प्रशासन ने धारा 144 का हवाला देते हुए परमिशन नहीं दी. साथ ही प्रशासन ने कहा कि यह नगर कीर्तन नई परमिशन को लेकर है. इससे पहले कभी भी इसकी परमिशन नहीं ली गई, जिस कारण परमिशन नहीं दी जाएगी.

इसके बावजूद सिख समुदाय के लोगों ने बिना परमिशन के नगर कीर्तन निकाला. इस पर जिला प्रशासन ने 5 नामजद और 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ शांति भंग समेत अन्य धाराओं पर मामला दर्ज किया है. इस मामले पर स्थानीय निवासियों ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से मुलाकात की और आपबीती सुनाई.

पीलीभीत पुलिस पर सिखों की पगड़ी उतरवाने का भी आरोप लगा है. बताया जा रहा है कि कीर्तन में शामिल लोगों में से कोई मुस्लिम समुदाय का तो नहीं है, इसके लिए पुलिस ने उनकी पगड़ी उतरवाई थी.

पंजाब मुख्यमंत्री कासीएम योगी को ट्वीट
इस पूरे मामले में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ को ट्वीट कर पीलीभीत में सिख समुदाय पर हुए अत्याचार की बात कही. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ट्वीट करने के बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया है.

इसे भी पढ़ें:-Exclusive- सीडीएस के समर्थन में चिदंबरम, रावत पर चुप्पी साधी

पुलिस अधीक्षक ने दी जानकारी
मामले की जानकारी देते हुए पीलीभीत पुलिस अधीक्षक अभिषेक दीक्षित ने बताया कि एक विशेष समुदाय के लोगों ने बिना परमिशन के नगर कीर्तन निकाला. धारा 144 लागू होने के कारण लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है. पगड़ी उतारने की बात अफवाह है, जो भी अफवाह फैलाएगा उस पर कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details