उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने पुलिस कॉन्स्टेबल को बताया डकैत, जानिए क्यों

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले के प्रभारी मंत्री बनाए जाने पर कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य दो दिवसीय दौरे पर जिले में आए थे. इस दौरान उन्होंने गांधी सभागार में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की.

By

Published : Sep 19, 2019, 9:25 PM IST

कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने की प्रेस वार्ता.

पीलीभीत:जिले के प्रभारी मंत्री बनाए जाने पर कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य दो दिवसीय दौरे पर पीलीभीत पहुंचे. इस दौरान विधायक किशनलाल राजपूत पर लग रहे आरोपों के संबंध में पूछे जाने वाले के सवाल पर कैबिनेट मंत्री विधायक के समर्थन में खड़े हो गए. पीड़ित कांस्टेबल मोहित गुर्जर को ही डकैत बता डाला.

कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने की प्रेस वार्ता.

क्या था मामला
मामला 12 सितंबर की रात 8 बजे का है. उंगली थाना क्षेत्र के मंडी परिषद गेट के सामने डीएम की गनर मोहित गुर्जर और बरखेड़ा विधायक किशनलाल राजपूत के भांजे ऋषभ के बीच मामूली बात तो लेकर विवाद हुआ था. जिसमें दोनों पक्षों में मारपीट भी हुई थी. विधायक किशनलाल राजपूत अपने भांजे ऋषभ के साथ हुई लड़ाई को बदला लेने के लिए सत्ता का दबाव दिखाकर पुलिसकर्मी के ऊपर गंभीर धाराओं में मुकदमा लिखवाकर जेल भिजवा दिया था.

इसे भी पढ़ें- सड़क पर घूम रहे आवारा जानवरों के पीछे विपक्ष का हाथ: स्वामी प्रसाद मौर्य

डीएम के गनर मोहित गुर्जर ने लगाया था आरोप
वहीं डीएम के गनर मोहित गुर्जर ने बरखेड़ा विधायक किशनलाल राजपूत पर आरोप लगाया था कि बरखेड़ा विधायक किशनलाल राजपूत पुलिस अधीक्षक से मिलकर चौकी के अंदर पुलिस और प्रशासन के सामने मुझे जूतों से मारा और मां बहन की गलियां दी थी. जिस पर प्रेस कॉन्फ्रेंस में कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य से विधायक की इस वक्त के संबंधित सवाल पूछा गया तो स्वामी प्रसाद मौर्य अपने विधायक के समर्थन में ही खड़े हो गए और कहा कि वह सिपाही नहीं बल्कि डकैत है.

सपा ने दी थी चेतावनी अगर इंसाफ नहीं मिला तो करेंगे आमरण अनशन
सिपाही और विधायक के भांजे के बीच भी लड़ाई राजनीतिक रंग ले रही है, जिसमें सिपाही के समर्थन में समाजवादी पार्टी उतर आई है. जिसको लेकर समाजवादी पार्टी के छात्र सभा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अतुल प्रधान ने पीलीभीत पहुंचकर पर पुलिस से निष्पक्ष कार्रवाई की बात कही थी. साथ ही चेतावनी दी की अगर मोहित गुर्जर को इंसाफ नहीं मिला तो आमरण अनशन करेंगे.

कैबिनेट मंत्री ने सिपाही को कहा डकैत
स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि वह आदमी सिपाही नहीं है बल्कि एक डकैत है, जो किसी आदमी के पैसे को भी छीना उसके साथ मारपीट भी की थी. तो ऐसे लोग पुलिस नहीं हो सकते वह गुंडा है और जो भी लोग कानून को अपने हाथ में लेते हैं या अपराध करता है वह अपराधी होता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details