उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सपा में विधानसभा टिकट को लेकर खींचतान, ऑडियो वायरल

पीलीभीत में समाजवादी पार्टी में गुटबाजी के चलते अब विधानसभा टिकट को लेकर खींचतान की स्थिति बन गई है, जिसका एक ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. खैर, सोशल मीडिया पर वायरल हुए ऑडियो की ईटीवी भारत पुष्टि नहीं करता है.

By

Published : Oct 11, 2021, 9:46 AM IST

सपा में विधानसभा टिकट को लेकर खींचतान
सपा में विधानसभा टिकट को लेकर खींचतान

पीलीभीत:आगामी यूपी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022)को लेकर एक तरफ जहां तमाम पार्टियां अपने कुनबे को बढ़ाने में जुटी हैं तो वहीं दूसरी ओर पार्टियों में गुटबाजी अब खुलकर सामने आ रही है. पीलीभीत में समाजवादी पार्टी में गुटबाजी के चलते अब विधानसभा टिकट को लेकर खींचतान की स्थिति बन गई है, जिसका एक ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. फिलहाल सोशल मीडिया पर वायरल हुए ऑडियो की ईटीवी भारत पुष्टि नहीं करता है.

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक ऑडियो खूब सुर्खियां बटोर रहा है. वायरल ऑडियो में मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड के प्रदेश सचिव प्रदीप सोनकर और समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष जगदेव सिंह जग्गा के बीच विधानसभा टिकट को लेकर बातचीत हो रही है.

एक ओर जहां प्रदेश सचिव प्रदीप सोनकर बरखेड़ा विधानसभा में पूर्व राज्य मंत्री हेमराज वर्मा की जगह बुद्धसेन वर्मा का टिकट करा देने की बात कर रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर प्रदेश सचिव साहब कहते नजर आ रहे हैं कि जिला अध्यक्ष उनके टिकट के लिए हाईकमान से लड़ लेंगे.

यह कोई पहला मामला नहीं है कि समाजवादी पार्टी के किसी नेता का कोई ऑडियो वायरल हुआ हो. इससे पहले भी मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड के प्रदेश सचिव प्रदीप सोनकर और जिला अध्यक्ष का एक ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था.

इसे भी पढ़ें - भारतीय किसान यूनियन को छोड़ भाजपा में शामिल हुए किसान नेता राजू अहलावत

इस वायरल ऑडियो में एक तरफ जहां जिला पंचायत सदस्य पद के टिकट की खरीद-फरोख्त की बात हो रही थी तो वहीं दूसरी तरफ पार्टी के कई बड़े नेताओं के बीच गुटबाजी भी सरेआम हो गई थी. पीलीभीत में समाजवादी खेमे से लगातार एक के बाद एक ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, जिसको लेकर अब विपक्षी भी समाजवादियों पर हमला कर रहे हैं.

इधर, समाजवादी खेमे में चल रही टिकट को लेकर खींचतान का मामला सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद सपा के पूर्व राज्य मंत्री हेमराज वर्मा से जब पूरे मामले पर ईटीवी भारत की टीम ने जानकारी लेनी चाही तो पूर्व राज्यमंत्री हेमराज वर्मा ने चुप्पी साध ली.

हालांकि, कुछ समय बाद उन्होंने कहा कि पार्टी मामले का स्वत संज्ञान लेकर कार्रवाई करेगी. इसके साथ ही पार्टी का हाईकमान यह भी जांच कराएगा कि ऑडियो सही है या नहीं. वहीं उन्होंने कहा कि टिकट वितरण से संबंधित सभी फैसले पार्टी हाईकमान को ही लेने हैं.

जिलाध्यक्ष ने ऑडियो को बताया फर्जी

वहीं, ईटीवी भारत की टीम ने जब पूरे मामले पर समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष जगदेव सिंह से पक्ष जानना चाहा तो सपा जिलाध्यक्ष ने वायरल ऑडियो को फर्जी करार दिया. साथ ही जिला अध्यक्ष ने कहा कि किसी ने आवाज की मिक्सिंग कर ऑडियो को वायरल किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details