उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

थाने से गायब अष्टधातु की मूर्ति, मालखाने में रखे बक्से में मिली

पीलीभीत में एक थाने के मालखाने से गायब अष्टधातु से बनी भगवान बुद्ध की मूर्ति उसी मालखाने में रखे एक बक्से से बरामद हुई है.

By

Published : Apr 1, 2023, 11:01 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

पीलीभीत:पूरनपुर थाने के मालखाने से 23 मार्च को रहस्यमय ढंग से अष्टधातु से बनी गौतम बुद्ध की मूर्ति गायब हो गई थी. यही मूर्ति शुक्रवार को थाने की ही मालखाने में रखे बक्से से बरामद हुई है. मूर्ति बरामद होने के बाद अब अधिकारी न्यायालय में पेश करने की कवायद में जुट गए हैं.

बता दें कि पूरनपुर थाने में वर्ष 2006 में पंजीकृत हुए एक मुकदमे से संबंधित भगवान गौतम बुद्ध की मूर्ति को कोर्ट ने न्यायालय में पेश करने के आदेश जारी किए थे. न्यायालय के आदेशों के क्रम में जब थाने में मूर्ति को माल खाने में खोजा गया तो नहीं मिली. जिसपर थाना अध्यक्ष पूरनपुर आशुतोष रघुवंशी की तहरीर पर तत्कालीन हेड मोहर्रिर अमरनाथ समेत तमाम अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था.

घटना के बाद पूरनपुर पुलिस द्वारा नोटिस जारी करते हुए रिटायर्ड हो चुके हेड मोहर्रिर अमरनाथ को थाने बुलाया गया. शनिवार को थाने पहुंचे हेड मोहर्रिर ने मूर्ति को संभाल कर माल खाने में ही रखने का दावा पेश किया. पुलिस की मौजूदगी में जब माल खाने में रखें एक बक्से की तलाशी ली गई तो बक्से के अंदर से अष्ट धातु से बनी गौतम बुद्ध की मूर्ति सुरक्षित बरामद हो गई.

मूर्ति बरामद होने के बाद पुलिसकर्मियों ने राहत की सांस ली है. पूरनपुर थाना अध्यक्ष आशुतोष रघुवंशी ने बताया अष्टधातु से बनी एक मूर्ति माल खाने से गायब थी. विभाग से रिटायर हो चुके कर्मचारी के द्वारा मूर्ति के थाने के माल खाने में ही होने की बात कही गई थी. दोबारा ढूंढने पर मूर्ति बक्से के अंदर बंद मिली है. मूर्ति को अब न्यायालय में पेश किया जाएगा.

यह भी पढे़ं:Pilibhit News: थाने के माल खाने से गायब हुई अष्टधातु की मूर्ति, दोषी पुलिसकर्मियों पर FIR

ABOUT THE AUTHOR

...view details