उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पीलीभीत: गोशाला बनी गोवंशों की 'कब्रगाह', ADM ने जांच में लगाई फटकार

यूपी के पीलीभीत के स्थित कली नगर गोशाला में हो रही गोवंशों की मौत को लेकर एडीएम न्यायिक देवेंद्र कुमार मिश्र ने गोशाला का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्हें गोशाला में कई कमियां मिलीं. इस पर उन्होंने कर्मचारियों को लापरवाही बरतने पर फटकार लगाई.

By

Published : Jun 16, 2020, 4:26 AM IST

pilibhit news
एडीएम ने किया गोशाला का निरीक्षण.

पीलीभीत: गोवंश की हिफाजत करना योगी सरकार की प्राथमिकता रही है. इसके लिए सीएम योगी ने ड्रीम प्रोजेक्ट गो सरंक्षण के तहत जिले में कई गोशालाएं बनवाईं. मगर ये गोशाला ही गोंवशों के लिए कब्रगाह बन गई हैं. जहां आए दिन गोवंशों की मौत हो रही हैं.

वहीं पीलीभीत के कलीनगर तहसील क्षेत्र स्थित एक गोशाला की हालत बद से बदतर देखी गई है. यहां रोजाना गोवंशों की मौत हो रही है. लिहाजा सूचना मिलते ही सोमवार को एडीएम न्यायिक देवेंद्र कुमार मिश्र गोशाला के औचक निरीक्षण किया.

मामला पीलीभीत जनपद की कलीनगर तहसील क्षेत्र का है. यहां गो संरक्षण के लिए 80 लाख की लागत से गोशाला का निर्माण कराया गया था, लेकिन गोरक्षा केंद्र की लगातार लापरवाही सामने आ रही है. यहां रोजाना गर्मी से चार से पांच गोवंशों की मौत होने की बात सामने आ रही है. जब इस मामले की सूचना जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव को हुई तो उन्होंने तत्काल प्रभाव से अपर जिलाधिकारी न्यायिक देवेंद्र कुमार मिश्र को गोशाला के जांच करने के आदेश दिए.

गोशाला पहुंचकर अपर जिलाधिकारी ने लापरवाह कर्मचारियों को फटकार लगाई. इस दौरान कलीनगर तहसील के उपजिलाधिकारी रामदास समेत कई अधिकारी मौजूद रहे. अपर जिलाधिकारी देवेंद्र कुमार मिश्र ने बताया कि जिलाधिकारी के आदेश पर कलीनगर तहसील में बनी गोशाला का निरीक्षण किया गया, जिसमें कई खामियां पाई गई हैं. मिली शिकायत के अनुसार जांच की गई है. जांच रिपोर्ट तैयार कर जिलाधिकारी को सौंपी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details