उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सीएम योगी से बोले संजीव बालियान, मुजफ्फरनगर में भी लगे ऑक्सीजन प्लांट

कोरोना की रोकथाम के लिए उठाए गए कदमों की समीक्षा के लिए केंद्रीय राज्यमंत्री और मुजफ्फरनगर सांसद संजीव बालियान ने एक बैठक की. बैठक के दौरान उन्होंने फोन पर प्रदेश के मुख्यमंत्री से बात कर ऑक्सीजन प्लांट की मांग की.

By

Published : Apr 24, 2021, 3:47 PM IST

सजीव बालियान, केंद्रीय मंत्री
सजीव बालियान, केंद्रीय मंत्री

मुजफ्फरनगर: जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए केंद्रीय राज्यमंत्री और स्थानीय सांसद डा. संजीव बालियान भी एक्शन मोड में आ गये हैं. पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार के दौरान कोरोना संक्रमित होने पर होम आइसोलेशन की अवधि पूरी करने के बाद संजीव बालियान फील्ड में उतरे और जनपद में कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए पुलिस व प्रशासनिक अफसरों के साथ मिलकर समीक्षा की. इसके साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से फोन पर वार्ता करते हुए जनपद में एक नया आक्सीजन प्लांट लगवाने की मांग भी की.

केंद्रीय मंत्री ने कोरोना की रोकथाम के लिए उठाए गए कदमों की समीक्षा की

विकास भवन के सभा कक्ष में केंद्रीय राज्य मंत्री और सांसद डा. संजीव बालियान ने वैश्विक महामारी कोरोना को लेकर उठाए गए कदमों जैसे जरूरी दवाइयों, आक्सीजन आदि की समुचित व्यवस्था हेतु समीक्षा बैठक की. इस दौरान उन्होंने जनपद में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए किये जा रहे बंदोबस्तों को पुख्ता करने, कोरोना मरीजों को कोविड हाॅस्पिटल्स में सही उपचार की व्यवस्था कराये जाने, चिकित्सा व्यवस्था और कोविड जांच के लिए प्रभावी सक्रियता बनाये रखने के निर्देश दिये.

उन्होंने जनपद में कोरोना मरीजों के उपचार और कोविड एल-2 व अन्य हाॅस्पिटल में मरीजों के उपचार व्यवस्था की जानकारी भी ली. बैठक में आक्सीजन की उपलब्धता को लेकर भी चर्चा की गयी.

पढ़ें:मुजफ्फरनगर मेडिकल कॉलेज में हेल्प डेस्क की शुरुआत

बैठक के दौरान ही केंद्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से फोन पर बात की और बेगराजपुर मेडिकल कॉलेज में आक्सीजन का नया प्लांट लगाने की मांग की.

बैठक में शामिल हुए ये अधिकारी

इस बैठक में विधायक उमेश मलिक, भाजपा जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला के अलावा जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव, मुख्य विकास अधिकारी आलोक यादव, अपर जिलाधिकारी प्रशासन अमित सिंह, मुख्य चिकित्सा अधिकारी महावीर सिंह फौजदार एवं बेगराजपुर मेडिकल कालेज के डाक्टर्स शामिल रहे. सभी ने आवश्यक रणनीति पर विचार विमर्श किया और कोरोना संक्रमण की गंभीरता को देखते हुए उचित प्रबंध करने के निर्देश दिये.

ABOUT THE AUTHOR

...view details