उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

समाज कल्याण विभाग का घोटाला खोलने वाले अधिकारी पर जानलेवा हमने के मामले में गवाही पूरी, अगली सुनवाई 13 को

By

Published : Feb 27, 2023, 11:04 PM IST

मुजफ्फरनगर में सपा नेता समेत 8 बदमाशों ने गोलियां बरसाकर तत्कालीन जिला समाज कल्याण अधिकारी रिकू सिंह राही (Welfare Officer Rinku Singh Rahi) को गंभीर घायल कर दिया था. अपर जिला एवं सत्र न्यायधीश कोर्ट में गवाही पूरी हुई.

https://www.etvbharat.com/hindi/uttar-pradesh/state/kanpur/kanpur-development-authority-ganga-kinare-golf-club/up20230227194436582582970
https://www.etvbharat.com/hindi/uttar-pradesh/state/kanpur/kanpur-development-authority-ganga-kinare-golf-club/up20230227194436582582970

मुजफ्फरनगर: जनपद में अभियोजन साक्षी के तौर पर एक मामले में पूर्व समाज कल्याण अधिकारी रिंकू सिंह राही ने सोमवार को कोर्ट में पेश होकर गवाही दी है. तीन दौर की जिरह के बाद रिंकू सिंह राही की गवाही पूरी हो गई है. कोर्ट ने अगली सुनवाई की तिथि 13 मार्च को तय की गई है.

आपको बता दें कि 26 मार्च 2009 को जिले के समाज कल्याण अधिकारी रिंकू सिंह राही पर सुबह बैडमिंटन खेलते समय गोलियां बरसाकर जानलेवा हमला किया गया था. उसके बाद कई गोलियां लगने से समाज कल्याण अधिकारी का जबड़ा टूट गया था. उसके बाद उन्हें सुभारती अस्पताल मेरठ में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था. मामले में पुलिस ने सपा नेता मुकेश चौधरी समेत 8 लोगों को नामजद किया था. उसके बाद सभी के विरुद्ध गैंगस्टर के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था.

इस मामले में शहर कोतवाली पुलिस ने गैंगस्टर के मुकदमे की विवेचना पूरी कर चार्जशीट कोर्ट में दाखिल की थी. इस मामले में सपा नेता मुकेश चौधरी सहित बाबी उर्फ पंकज, अशोक कश्यप, प्रहलाद सिंह, अमित कुमार छोकर आदेश ठाकुर आदि के विरुद्ध दर्ज गैंगस्टर के मुकदमे की सुनवाई की गई. अपर जिला एवं सत्र न्यायधीश कोर्ट नंबर 5 के जज अशोक कुमार गैंगस्टर कोर्ट में मुकदमे की फाइल जिरह में लगी हुई थी. जहां अभियोजन के गवाह रिंकू राही से तीन बार की जिरह के बाद सोमवार को उनकी गवाही कोर्ट में पूरी हो गई.

समाज कल्याण विभाग में 83 करोड़ का घोटाला खोलने वाले तत्कालीन जिला समाज कल्याण अधिकारी रिंकू सिंह राही को गोली मार दी गई थी. उसके बाद रिंकू सिंह राही ने यूपीएससी भी क्लियर किया था. इसके साथ ही रिंकू सिंह राही आईएएस और पीसीएस कोचिंग सेंटर निजामपुर हापुड़ में प्रिंसिपल के पद पर तैनात हैं. आज कोर्ट में उनकी गवाही पूरी हुई है.


यह भी पढ़ें- Robbery In Agra: आगरा में दिनदहाड़े व्यापारी से 4 लाख की लूट, बदमाश स्कूटी भी लेकर हुए फरार

ABOUT THE AUTHOR

...view details