उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गन्ना रेट न बढ़ाकर मोदी सरकार ने किया किसानों के साथ धोखा: सपा जिलाध्यक्ष

By

Published : Feb 16, 2021, 12:05 PM IST

यूपी के मुजफ्फरनगर में किसान नए कृषि कानून का विरोध कर रहे हैं. वहीं, इन किसानों को अलग-अलग राजनीतिक पार्टियों का भी साथ मिल रहा है. जहां पार्टियां एक मंच पर नए कृषि कानून का विरोध कर रही है.

सपा जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी एडवोकेट.
सपा जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी एडवोकेट.

मुजफ्फरनगर: केंद्र सरकार के विरोध में विपक्षी पार्टियां धरना प्रदर्शन और आंदोलन कर रही हैं. इसी क्रम में दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन को कई राजनीतिक पार्टियों का साथ मिल रहा है. जहां पार्टियां एक मंच पर नए कृषि कानून का विरोध कर रही है.

सपा जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी एडवोकेट ने केंद्र सरकार निशाना साधा. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने तीसरे साल भी गन्ना रेट नहीं बढ़ाया है. जिससे पता चलता है कि मोदी सरकार मिल मालिकों के प्रति समर्पित है और किसानों के साथ विश्वासघात कर रही है.

सपा जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी एडवोकेट ने कहा कि हाल के दिनों में सरकार ने लगातार बिजली, खाद और डीजल के बढ़े दामों ने किसानों की कमर तोड़ दी है. वहीं, गन्ने के रेट को मिल मालिकों से सांठगांठ कर तीसरे साल भी स्थिर रखकर किसानों को बर्बाद किया जा रहा है.

प्रमोद त्यागी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू करने के बयान पर भी देश के किसानों से झूठ बोल रहे हैं. क्योंकि स्वामीनाथन रिपोर्ट में ही गन्ना रेट प्रत्येक वर्ष 10 फीसदी बढ़ाने की सिफारिश है और मोदी सरकार द्वारा 3 साल में भी गन्ना रेट न बढ़ाकर स्वामीनाथन रिपोर्ट व किसानों से धोखा किया गया है.

इसे भी पढे़ं-मुजफ्फरनगर में पुलिसकर्मियों ने धूमधाम से मनाया डिक्की डॉग का बर्थडे

ABOUT THE AUTHOR

...view details