उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

दीपावली आते ही जगमगाने लगे बाजार

By

Published : Nov 7, 2020, 1:49 PM IST

लॉकडाउन के कारण आई मंदी के बाद अब त्यौहारी सीजन में बाजार में फिर रौनक लौटने लगी है. दीपावली जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, बाजार जगमगाने लगे हैं. लोगों की भीड़ दुकानों पर दिखने लगी है. यह देख व्यापारी उत्साहित हैं.

खतौली के बाजार में भीड़
खतौली के बाजार में भीड़

मुजफ्फरनगरः जिले के खतौली क्षेत्र में दीपावली नजदीक आने के साथ ही बाजार भी जगमगाने लगे हैं. लॉकडाउन के कारण आई मंदी के लंबे दौर के बाद अब भीड़ दुकानों पर दिखने लगी है. व्यापारी भी भीड़ देखकर उत्साहित हैं. वहीं, बाजार में भीड़ बढ़ती देख पुलिस भी मुस्तैद हो गई है.

साज-सज्जा के सामान की बढ़ी बिक्री

घरों की साज-सज्जा, रंगाई-पोताई व पेंट आदि सामान की बिक्री बढ़ गई है. धनतेरस नजदीक होने के कारण बर्तनों की दुकानों पर भी भारी भीड़ दिख रही है. हालांकि इस बार महंगाई की असर है, पर लोगों के उत्साह में कमी नहीं दिख रही. खतौली के सबसे व्यस्ततम बाजारों में शुमार बिदड़ीबाड़ा व बड़ा बाजार में सुबह से शाम तक लोगों की भीड़ उमड़ रही है. फुटकर व्यापारियों ने भी सड़क किनारे दुकानें सजा ली हैं.

कोरोना का नहीं ध्यान, बने लापरवाह

दीपावली के उत्साह में लोग कोरोना के प्रति भी लापरवाह हो गए हैं. बाजार में अनेक लोग न सोशल डिस्टेंस का पालन कर रहे हैं, ना ही मास्क लगा रहे हैं. इस बारे में प्रशासन को ध्यान देना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details