उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मुजफ्फरनगर: दीपावली पर प्रशासन सजग, ड्रोन कैमरों की मदद से हो रही निगरानी

त्योहार को देखते हुए मुजफ्फरनगर पुलिस प्रशासन सजग हो गया है. शहर में जहां ड्रोन कैमरे की मदद से नजर रखी जा रही है तो वहीं इस बार देहात इलाकों में भी ड्रोन कैमरों का इस्तेमाल किया जा रहा है.

By

Published : Oct 26, 2019, 9:05 PM IST

ड्रोन कैमरे से की जा रही सुरक्षा की निगरानी

मुजफ्फरनगर:दीपावली त्योहार और रामजन्म भूमि प्रकरण पर आने वाले सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर जिले में सुरक्षा व्यवस्था चाकचौबंद की जा रही है. जिले के सभी थाना प्रभारियों को पैदल गश्त करने के निर्देश दिये गए हैं. शहर में जहां ड्रोन कैमरों से नजर रखी जा रही है तो वहीं इस बार देहात में भी सुरक्षा के लिए ड्रोन कमरों की मदद ली जा रही है.

ड्रोन कैमरे से की जा रही सुरक्षा की निगरानी.

त्योहारी सीज़न में प्रशासन सजग
एसएसपी अभिषेक यादव ने बताया कि असामाजिक तत्वों पर नजर रखने के लिए ड्रोन कैमरों का इस्तेमाल पहली बार देहात में भी किया जा रहा है. ड्रोन की मदद से यह देखा जा रहा है कि किसी ने अपनी छत पर ईंट पत्थर आदि तो इकट्ठा करके नहीं रखे हुए हैं. यदि कहीं किसी असामाजिक तत्व ने ईंट पत्थर छत पर जमा किये तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

सोशल मीडिया पर रखी जा रही निगरानी
राम जन्मभूमि को लेकर नवम्बर में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आना है, ऐसे में सुरक्षा के प्रति कड़ी चौकसी बरती जा रही है. जनपद में सभी थाना क्षेत्रों में सभी क्षेत्राधिकारी, एसडीएम, एडिशनल एसपी आदि को गश्त लगाने के निर्देश दिए गए हैं. सोशल मीडिया पर भी निगरानी रखी जा रही है. किसी के भड़काऊ या फिर आपत्तिजनक पोस्ट पर तुरंत कार्रवाई की जाएगी.

इसे भी पढे़ं:- मुजफ्फरनगर: एसएसपी ने हरी झंडी दिखाकर की डायल 112 सेवा की शुरुआत

ABOUT THE AUTHOR

...view details