उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मुजफ्फरनगर: रैपिड मेट्रो के लिए कार्यकर्ताओं ने केंद्रीय मंत्री डॉ. संजीव बालियान को किया सम्मानित

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के सांसद और केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान के निवास पर एक सम्मान उत्सव का आयोजन हुआ, जिसमें रैपिड मेट्रो को मुजफ्फरनगर तक लाने के लिए केंद्रीय मंत्री  को सम्मानित किया गया.

By

Published : Sep 20, 2020, 8:43 AM IST

Muzaffarnagar news
संजीव बालियान को सम्मानित किया गया.

मुजफ्फरनगर: जिले में नगरवासियों द्वारा रैपिड मेट्रो के मुजफ्फरनगर तक लाने के लिए सांसद और केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान के निवास पर एक सम्मान उत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें केंद्रीय मंत्री को सम्मानित किया गया. वही लोगों ने केंद्रीय मंत्री को भगवा रंग की पगड़ी पहनकर अपनी ख़ुशी का इजहार किया.

जिले में समाजसेवी सत्यप्रकाश रेशू अग्रवाल के नेतृत्व में युवकों ने बड़ी संख्या में डॉ.संजीव बालियान के निवास पर पंहुचकर रैपिड मेट्रो मुजफ्फरनगर लाये जाने को लेकर अपनी ख़ुशी का इजहार किया. सत्यप्रकाश रेशू ने केंद्रीय मंत्री को भगवे रंग की पगड़ी पहनाकर उनके कैबिनेट मंत्री बनने की प्रार्थना की. डॉ. संजीव बालियान के सम्मान उत्सव पर उपस्थित जन समूह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कार्यशैली की प्रशंसा करते हुए रैपिड मेट्रो मुजफ्फरनगर तक लाने के लिए धन्यवाद किया. इस मौके पर डॉ. संजीव बालियान ने आधुनिक मुजफ्फरनगर बनाने के मॉनिटरिंग विचार को भी रैपिड मेट्रो के विचार से जोड़कर सबके सामने रखा.

उन्होंने कहा कि पहले जो रैपिड मेट्रो दिल्ली से मेरठ तक 82 किलोमीटर तक बन रही थी. वह अब 122 किलोमीटर तक बनेगी. जिस कारण मुजफ्फरनगर से दिल्ली तक की दूरी 1 घंटा 30 मिनट में पूरी होगी. वह भी वातानुकूलित यात्रा होगी. जिससे कोई भी व्यक्ति अपना काम ट्रेन में बैठकर पूरा कर सकता है. साथ ही मुजफ्फरनगर अंतिम पड़ाव होने के कारण बड़ी वर्कशॉप भी बन सकती है एवं चहुमुंखी विकास के अनेकों रास्ते खुल जाएंगे.

इस अवसर पर सत्यप्रकाश रेशू अग्रवाल के नेतृत्व में बड़ी संख्या में युवा लोग उपस्थित रहे. जिनमें मुख्य रूप से जितेंद्र त्यागी, को-ऑपरेटिव बैंक चैयरमेन सत्यपाल पाल, योगेश चौधरी, हरीश अहलावत, मनीष धीमान, जोगेंद्र हुड्डा, निकुंज सैनी आदि उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details