उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

समाजवादी पार्टी की किसान यात्रा जारी, किसानों को किया जागरूक

By

Published : Dec 19, 2020, 12:29 PM IST

कृषि कानून के खिलाफ देश की राजधानी दिल्ली व आसपास के क्षेत्रों में किसानों का आंदोलन जारी है. मुजफ्फरनगर में भी किसान कृषि कानून को काला कानून करार देते हुए प्रदर्श कर रहे हैं, किसानों के इस प्रदर्शन को समाजवादी पार्टी पूर्ण रुप से समर्थन दे रही है. इसी कड़ी में सपा के पदाधिकारी मुजफ्फरनगर के गांव-गांव जाकर किसानों को जागरूक करने में जुटे हैं.

कृषि कानून के खिलाफ प्रदर्शन करते किसान.
कृषि कानून के खिलाफ प्रदर्शन करते किसान.

मुजफ्फरनगर: सपा मुखिया अखिलेश यादव के निर्देश पर किसान आंदोलन को समर्थन व मोदी सरकार के किसान विरोधी कृषि कानून की पोल खोलने के लिए सपाइयों का प्रदर्शन जारी है. इसी क्रम में मुजफ्फरनगर में जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी एडवोकेट द्धारा जनपद के प्रत्येक गांव तक जागरूकता अभियान के लिए सपा नेताओं को जिम्मेदारी सौंपी गई है. सपा नेता जनपद के गांवों में पहुंचकर लगातार किसानों व जनता को जागरूक कर रहे हैं.


सपा नेताओं ने किसानों व युवाओं से की अपील

मुजफ्फरनगर में सपा कार्यकर्ताओं द्धारा चलाये जा रहे जागरूक अभियान के तहत शुक्रवार को मीरापुर विधानसभा क्षेत्र के गांव जटवाड़ा, खुजेडा, सम्भलहेड़ा में जागरूकता अभियान चलाया गया. जिसमें सपा के पूर्व प्रत्याशी हाजी लियाकत अली, सपा सांस्कृतिक प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष डॉ. इसरार अल्वी व सपा जिला कार्यकारिणी सदस्य एमडी नवाब अली ने पहुंचकर किसानों व युवाओं को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि किसान विरोधी काले कानून के जरिये सपा किसानों का दमन किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं करेगी. उन्होंने कहा कि किसान हितों की लड़ाई हर स्तर पर लड़ी जाएगी.

कृषि कानून के खिलाफ प्रदर्शन करते किसान.

किसान विरोधी मानसिकता से कराया अवगत

इस दौरान सपा जिला उपाध्यक्ष विनय पाल ने ग्राम बरुकी में किसानों व युवाओं को केंद्र व प्रदेश सरकार की किसान विरोधी मानसिकता से अवगत कराया. साथ ही उन्होंने किसान आंदोलन में किसान संगठनों से समर्थन की अपील की. सपा पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष सतीश गुर्जर ने ग्राम धमात, सुवाहेड़ी में किसानों के बीच पहुंचकर सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के किसान समर्थन की अपील को जगह जगह बांटकर किसानों को केंद्र सरकार के काले कानूनों के प्रति जागरूक किया. उन्होंने कहा कि किसानों को मोदी समर्थक उधोगपति समूह का गुलाम बनने नहीं दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details