उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मुजफ्फरनगर: 5 सूत्रीय मांगों को लेकर राष्ट्रीय लोक दल का तहसील पर धरना

यूपी के मुजफ्फरनगर जिले में बुधवार को राष्ट्रीय लोक दल के कार्यकर्ताओं ने 5 सूत्रीय मांगों को लेकर तहसील परिसर पर धरना प्रदर्शन किया. इसके बाद कार्यकर्ताओं ने उपजिलाधिकारी खतौली इंद्रकांत द्विवेदी को अपना ज्ञापन सौंपा.

By

Published : Jul 15, 2020, 2:58 PM IST

rld protest in tahsil
राष्ट्रीय लोक दल ने किया धरना

मुजफ्फरनगर: जिले के खतौली तहसील परिसर में पूर्व मंत्री योगराज सिंह के नेतृत्व में राष्ट्रीय लोक दल के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन किया. राष्ट्रीय लोक दल के कार्यकर्ताओं का आरोप है कि अधिकारियों की तरफ से लगातार किसानों का अपमान किया जा रहा है. वहीं राज्य सरकार की तरफ से भी किसानों पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा. सैकड़ों की संख्या में तहसील परिसर पहुंचे राष्ट्रीय लोक दल के कार्यकर्ताओं ने अपनी 5 सूत्रीय मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन किया. इसके बाद कार्यकर्ताओं ने उपजिलाधिकारी खतौली इंद्रकांत द्विवेदी को अपना ज्ञापन सौंपा.


5 सूत्रीय मांगों को लेकर धरना
पूर्व मंत्री योगराज सिंह ने कहा कि इस सरकार में कोई भी सुरक्षित नहीं है. कुछ दिन पूर्व कानपुर में 8-10 पुलिसवालों की हत्या कर दी गई थी. आज से 20 साल पहले भी इसी तरह की एक घटना हुई थी. उस समय तत्कालीन गृहमंत्री ने अपना इस्तीफा दिया था. मगर इस सरकार में विपक्ष पर ही सवाल खड़ा किया जा रहा है. डीजल और पेट्रोल के दाम लगातार बढ़ते जा रहे हैं. किसानों का गन्ना भुगतान नहीं किया जा रहा.

बिजली की दरों में बढ़ोतरी की जा रही है. आज इन्हीं सब मांगों को लेकर हम लोग खतौली तहसील परिसर में इकट्ठा हुए हैं. सरकार से मांग करते हैं कि लॉकडाउन के दौरान प्राइवेट स्कूलों की फीस माफ की जाए. बढ़े हुए डीजल और पेट्रोल के दाम कम किए जाएं और किसानों का भुगतान जल्द से जल्द किया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details