उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Nov 30, 2020, 9:08 PM IST

ETV Bharat / state

जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने को लेकर इस संगठन ने पीएम मोदी को भेजा ज्ञापन

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की मांग को लेकर राष्ट्रीय हिन्दू शक्ति संगठन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ज्ञापन भेजा है. इस ज्ञापन में कहा गया है कि बढ़ती जनसंख्या अनेक समस्याओं को जन्म दे रही है. इसलिए देश में जल्द से जल्द जनसंख्या नियंत्रण कानून लाया जाए.

rashtriya hindu sanghthan sends memorandum to pm modi
राष्ट्रीय हिन्दू शक्ति संगठन ने पीएम मोदी की भेजा ज्ञापन.

मुजफ्फरनगर: जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की मांग को लेकर राष्ट्रीय हिन्दू शक्ति संगठन ने प्रधानमंत्री को ज्ञापन भेजा. राष्ट्रीय हिन्दू शक्ति संगठन के राष्ट्रीय संयोजक संजय अरोरा के नेतृत्व में कचहरी स्थित डीएम कार्यालय पंहुचे पदाधिकारियों ने देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को सम्बोधित एक ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा.

तत्काल लाया जाए जनसंख्या नियंत्रण कानून
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम सौपे गए ज्ञापन में मांग की गई कि भारत वर्ष के अन्दर तत्काल जनसंख्या नियंत्रण कानून लाया जाए. भारत वर्ष के अन्दर लगातार बढ़ रही जनसंख्या देश के लिए घातक सिद्ध हो रही है. क्योकि भारत सरकार द्वारा व प्रदेश की सरकारों द्वारा जो योजनाएं दी जाती हैं, उसका लाभ ज्यादा जनसंख्या वाले परिवारों को ही मिलता है. जिनके बच्चे कम होते हैं, उनको इस योजना का लाभ नहीं मिलता है. इसलिए जनसंख्या नियंत्रण कानून अति आवश्यक है.

ज्ञापन देते राष्ट्रीय हिन्दू शक्ति संगठन के पदाधिकारी.

अत्यधिक बच्चे वाले परिवार उठाते हैं सरकारी सेवाओं का लाभ
ज्ञापन में कहा गया है कि सरकारी सेवा में जिन परिवारों के अत्यधिक बच्चे हैं, उन परिवारों को सरकारी सेवाओं से वंचित किया जाना चाहिए. क्योंकि अत्यधिक बच्चे वाले इन सेवाओं का लाभ उठाते हैं और दो बच्चे वाले इन सेवाओं से वंचित रह जाते हैं. दो बच्चों से अधिक पैदा करने वाले नागरिकों का वोट देने का अधिकार समाप्त होना चाहिए.

अनेक समस्याओं को जन्म दे रही बढ़ती जनसंख्या
ज्ञापन में बताया गया कि बढ़ती जनसंख्या अनेक समस्याओं को जन्म दे रही है. उदाहरण के रूप में देश के अन्दर बेरोजगारी बढ़ रही है, अपराध बढ़ रहे हैं और अनेक नई-नई बीमारियां जन्म ले रही हैं. अतः उपरोक्त बिन्दुओं पर ध्यान देकर शीघ्र कानून बनाया जाना चाहिए. ज्ञापन सौपने वालों में संजय अरोरा, प्रवीण जैन, सोनू माहेश्वरी, वरिष्ठ नेत्री पूनम चैधरी, समाजसेवी गीता ठाकुर, अमित मित्तल, राजकुमार गर्ग, प्रमोद वर्मा और सुनील वर्मा आदि पदााधिकारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details