उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

खेल विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेंगे पीएम मोदी, तैयारियों में जुटा प्रशासन

By

Published : Dec 29, 2021, 6:15 PM IST

Updated : Dec 29, 2021, 8:39 PM IST

खेल विश्वविद्यालय का शिलान्यास करने 2 जनवरी को पीएम मोदी मेरठ के सलावा गांव पहुंचेंगे. इससे पहले पीएम मोदी का हेलीकॉप्टर मुजफ्फरनगर के खेड़ीरागढाग गांव में उतरेगा. पीएम मोदी और सीएम योगी के आगमन को लेकर प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी है.

खेल विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेंगे पीएम मोदी, तैयारियों में जुटा प्रशासन
खेल विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेंगे पीएम मोदी, तैयारियों में जुटा प्रशासन

मुजफ्फरनगर: पीएम मोदी 2 जनवरी 2022 को जिले की खतौली तहसील के खेड़ीरागढाग गांव में उतरेंगे. इसके बाद पीएम मोदी इस गांव से सटे मेरठ के गांव सलावा पहुंचेंगे. वहां पीएम मोदी खेल विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेंगे. इस दौरान वो जनसभा को भी संबोधित करेंगे. पीएम मोदी के साथ प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे. वहीं पीएम मोदी और सीएम योगी के आगमन को लेकर प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं.

गौरतलब है कि 2 जनवरी को पीएम मोदी मेरठ के सलावा गांव में खेल विश्वविद्यालय का शिलान्यास करने पहुंच रहे हैं. इसके पहले पीएम मोदी मुजफ्फरनगर के खतौली तहसील स्थित खेड़ीरागढाग में हेलीकॉप्टर से उतरेंगे. इसके बाद वो कार के जरिए खेड़ीरागढाग गांव से सटे करीब एक किलोमीटर दूर स्थित मेरठ के गांव सलावा पहुंचेंगे. पीएम मोदी और सीएम योगी के आगमन को लेकर प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. इसके लिए खतौली तहसील के गांव में हेलीपैड बनाने का काम शुरू कर दिया गया है. प्रशासनिक अमला हेलीपैड निर्माण को लेकर लगातार निरीक्षण कर रहा है. साथ ही एलआईयू की तरफ से भी निरीक्षण किया जा चुका है.

खेल विश्वविद्यालय का शिलान्यास करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक विशाल जनसभा को भी संबोधित करेंगे. इसके लिए कार्यक्रम स्थल पर प्रशासन की तरफ से जोरों से तैयारियां की जा रही हैं. साथ ही साफ-सफाई की व्यवस्था को भी दुरुस्त किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें -प्रधानमंत्री ने सपा पर साधा निशाना, बोले- भ्रष्टाचार का इत्र जो छिड़क रखा था वह सामने आया

जानकारी के मुताबिक खतौली तहसील के खेड़ीरागढाग गांव में प्रधानमंत्री के हेलीकॉप्टर उतरने के लिए पांच हेलीपैड बनाये जा रहे हैं. इसके लिए प्रशासन ने चार किसानों की लगभग 53 बीघे जमीन ली है. इन खेतों पर खड़ी गन्ने की फसल को तेजी से कटवाने का काम किया जा रहा है. साथ ही हेलीपैड के पास वाहन पार्किंग भी बनायी जाएगी. खतौली तहसील के गांव में यह पहला मौका होगा जब एक साथ पांच हेलीकॉप्टर उतरेंगे. इसके साथ ही खेल विश्वविद्यालय का शुभारंभ करने के बहाने प्रधानमंत्री वोटर्स का भी मूड भांपने की कोशिश करेंगे.

बता दें कि पीएम मोदी के दौरे के मद्देनजर कोविड प्रोटोकॉल के साथ तमाम आवश्यक दिशा-निर्देशों और नियमों के पालन सुनिश्चित कराने को लेकर प्रशासन गम्भीर है. जिसके चलते सिटी मजिस्ट्रेट अमित भट्ट ने तमाम दिशा-निर्देश जारी किए हैं. सिटी मजिस्ट्रेट के मुताबिक कार्यक्रम को सुचारू रूप से संपन्न कराने के लिए नियुक्त अधिकारियों व पीएम मोदी से भेंट करने वाले सभी अतिविशिष्ट/विशिष्ट अतिथियों की कार्यक्रम से 48 घंटे पहले की आरटीपीसीआर रिपोर्ट निगेटिव होनी आवश्यक है.

सिटी मजिस्ट्रेट अमित भट्ट ने बताया कि प्रधानमंत्री इस दौरान 25 खिलाड़ियों से भी संवाद करेंगे. इसको लेकर सभी खिलाड़ियों को कोरोना रिपोर्ट से संबंधित सूचना भी भेज दी गयी है. साथ ही सिटी मजिस्ट्रेट ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को पत्र भेजकर प्रधानमंत्री के कार्यक्रम से पहले एक टीम जिला अस्पताल व एक टीम सलावा गांव में बने सभास्थल पर तैनात करने की मांग की है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : Dec 29, 2021, 8:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details