उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Nov 3, 2020, 12:41 AM IST

ETV Bharat / state

मुजफ्फरनगर: कोतवाल के खिलाफ बुलाया था धरना, पूर्व MLC समेत कई हिरासत में

यूपी के मुजफ्फरनगर में पुलिस ने सैकड़ों सपा कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेकर थाने और पुलिस चौकियों में नजरबन्द कर दिया है. सभी कार्यकर्ता जनपद शामली के कस्बा कैराना विधायक के जेल भरो आंदोलन में शिरकत करने जा रहे थे.

पूर्व MLC सहित कई नेता हिरासत में
पूर्व MLC सहित कई नेता हिरासत में

मुजफ्फरनगर:जिले केथाना सिविल लाइन क्षेत्र से साकेत चौकी प्रभारी सुनील नागर ने सपा के कई कार्यकर्ताओं को कैराना जाते हुए हिरासत में ले लिया है. ये सभी सोमवार को कैराना में नाहिद हसन के समर्थन में जेल भरो आंदोलन में धरना देने जा रहे थे. मुजफ्फरनगर से कूच कर रहे सपा महानगर अध्यक्ष अलीम सिद्दीकी के नेतृत्व में दर्जनों कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लेकर साकेत चौकी में नजरबंद कर दिया.

पुलिस पर लगाया आरोप
समाजवादी पार्टी के महानगर अध्यक्ष अलीम सिद्दीकी ने पुलिस प्रशासन पर तानाशाही का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन अगर जन प्रतिनिधियों की आवाज नहीं सुनेगा, तो किसकी आवाज सुनेगा. उनका कहना है कि विधायक नाहिद हसन ने गरीब मजदूरों की आवाज उठाई है, जिस कारण प्रेमवीर राणा ने नाहिद हसन पर आवाज उठाने के दौरान मुकदमा दर्ज कर उनका शोषण किया है. जनता नाहिद हसन के साथ है.

पुलिस चौकी में नजरबन्द
समाजवादी पार्टी के महानगर अध्यक्ष अलीम सिद्दीकी ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि पचास से ज्यादा लोगों को पुलिस चौकी में नजरबन्द किया गया है. हमने घोषणा की थी कि कैराना विधायक जेल भरो आंदोलन में मुजफ्फरनगर से सैकड़ों कार्यकर्ता वहा पहुंचेंगे. उसी के सम्बंध में हमें नजरबन्द किया गया है.

अध्यक्ष ने कहा कि कैराना में जनता के उत्पीड़न की लड़ाई कैराना विधायक नाहिद हसन लड़ रहे हैं. अब से चार दिन पहले वहां के कोतवाल प्रेमवीर राणा ने उनके साथ अभद्र व्यवहार किया था. उसी के खिलाफ उन्होंने जेल भरो आंदोलन का आह्वान किया था. उसी सम्बंध में आस-पास के चार पांच जिलों के सपा कार्यकर्ता कैराना में मौजूद हैं. मुजफ्फरनगर प्रशासन ने सैकड़ों लोगों को यहां नजरबन्द किया हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details