उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मुजफ्फरनगर: बदहाली के आंसू बहा रहा पीनना ग्राम पंचायत सचिवालय भवन

मुजफ्फरनगर के बघरा ब्लॉक स्थित ग्राम पीनना में लाखों रुपये खर्च कर बनवाए गए ग्राम पंचायत सचिवालय भवन का हाल बदहाल है. गांव में बने इस पंचायत भवन में बैठकों का आयोजन नहीं होता और देखरेख के अभाव में ग्राम पंचायत सचिवालय भवन जानवरों की शरणस्थली बन चुका है.

By

Published : Aug 13, 2020, 12:02 PM IST

muzaffarnagar news
ग्राम पीनना पंचायत भवन का हाल बदहाल.

मुजफ्फरनगर: बघरा ब्लॉक के ग्राम पीनना में बनाया गया ग्राम पंचायत भवन आज बदहाली की दास्तां बया कर रहा है. भवन ग्राम पंचायत प्रशासन की उदासीनता व देखरेख के अभाव में बदहाली के दौर से गुजर रहा है. पंचायत भवन परिसर में पसरी गंदगी स्वच्छता अभियान के दावों का हकीकत उजागर कर रही है. परिसर आवारा जानवरों की शरणस्थली के रूप में तब्दील होता जा रहा है.

ग्राम पीनना पंचायत भवन का हाल बदहाल.

2013-2014 में ग्राम प्रधान रामधन ने भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केंद्र पिनना के नाम से ग्राम पंचायत सचिवालय भवन का निर्माण काराया था. सचिवालय भवन में बाकायदा ग्रामीण सभाओं के लिए सभा कक्ष, कम्प्यूटर कक्ष और सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन किए जाने के लिए कार्यालय कक्ष का भी निर्माण किया गया था, लेकिन इस पंचायत भवन में कोई ग्रामीण सभा आयोजित नहीं होती है. इतना ही नहीं कार्यालय में लगाए गए फर्नीचर और कम्प्यूटर कक्ष से कम्प्यूटर गायब हैं. ग्राम पंचायत सचिवालय की देखभाल करने के लिए कोई कर्मचारी नियुक्त नहीं किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details