उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मुजफ्फरनगर : जज्बे को सलाम, लॉकडाउन में ड्यूटी निभा रहे हैं NCC कैडेट्स

By

Published : Apr 14, 2020, 11:13 PM IST

मुजफ्फरनगर में तीन बच्चों ने कोरोना महामारी के चलते पुरकाजी पुलिस को दिन-रात काम करते देख उनके साथ काम करने की इच्छा जाहिर की. इसके बाद पुलिस ने उन्हें ड्यूटी पर लगा दिया है.

आपदा में  ड्यूटी को अंजाम दे रहे है एनसीसी कैडेट
आपदा में ड्यूटी को अंजाम दे रहे हैं एनसीसी कैडेट

मुजफ्फरनगर: कोरोना महामारी के बीच ऐसे भी लोग हैं जो पुलिस प्रशासन के साथ कंधे से कंधा मिलाकर नि:स्वार्थ अपनी ड्यूटी को अंजाम दे रहे हैं. पुरकाजी निवासी नौशाद फरीदी के पुत्र अमन फरीदी, समीर और पुत्री जोया ने देश सेवा के उद्देश्य से एनसीसी को चुना है, जिसके तहत वह रुड़की 84 बटालियन में हैं.

तीनों बच्चों ने अपने दादा रईस फरीदी से कोरोना महामारी के दौरान पुरकाजी पुलिस के साथ काम करने की इच्छा जाहिर की. इसके बाद कोतवाली प्रभारी निरीक्षक सुभाष गौतम ने अमन फरीदी की ड्यूटी भुराहेड़ी पेट्रोल पंप पर, समीर की ड्यूटी घास मंडी और जोया को बाजार के मोड़ पर तैनात किया है.

तीनों की देश सेवा भाव से की जा रही ड्यूटी की कस्बे और क्षेत्र के लोग सराहना कर रहे हैं. जोया के पापा नौशाद फरीदी का कहना है कि उन्हें इस बात की खुशी है कि उनके बच्चे कोरोना महामारी संक्रमण से बिना डरे अपनी ड्यूटी को अंजाम दे रहे हैं. उन्हें उम्मीद है कि वह आगे चलकर भी इसी प्रकार से नि:स्वार्थ बिना किसी भेदभाव के देश की सेवा करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details