उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मुजफ्फरनगर: कांवड़ियों का हाल जानने बुलेट से निकले एसएसपी

By

Published : Jul 25, 2019, 7:59 PM IST

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के एसएसपी अभिषेक यादव बुलेट से कांवड़ियों का हाल जानने निकले. कांवड़ियों की सुरक्षा का जायजा लेते हुए राष्ट्रीय मार्ग पर उन्होंने कांवड़ शिविर में प्रसाद भी ग्रहण किया.

बुलेट पर सवार होकर सुरक्षा का जायजा लेने निकल पड़े आईपीएस

मुज़फ्फरनगर: सावन के पवित्र माह में शिवभक्त कांवड़ियों की सुरक्षा को लेकर एसएसपी अभिषेक यादव ने अपनी कमर कस ली है. राष्ट्रीय राजमार्ग पर तेज रफ्तार बुलेट मोटरसाइकिल पर सवार होकर कांवड़ियों की सुरक्षा का जायजा लेने एसएसपी निकल पड़े.

कांवड़ियों की सुरक्षा का जायजा लेने एसएसपी निकले.

प्रशासन हो रहा सजग

  • कांवड़ियों की सुरक्षा को लेकर जिला प्रशासन सख्त दिख रहा है.
  • कांवड़ियों के मार्ग पर भारी पुलिस फोर्स तैनात किया गया है.
  • संवेदनशील स्थानों पर ड्रोन से निगरानी रखी जा रही है.
  • गंग नहर पटरी पर चलने वाले कांवड़ियों के लिए नहर में मोटर बोट में गोताखोर पुलिसकर्मियों को लगाया गया है.
  • एसएसपी अभिषेक यादव मोटरसाइकिल से सुरक्षा का जायजा करते नजर आये.
  • एसएसपी ने कांवड़ शिविर में कांवड़ियों के साथ प्रसाद भी ग्रहण किया.


मुजफ्फरनगर में कांवड़ का जो रूट है इसमें गंग नहर पटरी और मेन मेरठ से हरिद्वार का हाईवे है. यह दोनों ही बहुत ही महत्वपूर्ण रूट हैं. इसी रूट के माध्यम से अधिक से अधिक कावड़िए और श्रद्धालु गुजरते हैं तो इन मार्गों का मेरे द्वारा मोटरसाइकिल से निरीक्षण किया गया है. यह देखने के लिए कि किस तरह की रोड की व्यवस्था है. जो पुलिस की व्यवस्था है उसको एक बार चेक करें. उसका औचक निरीक्षण करने के उद्देश्य से हमने मार्गों का आज निरीक्षण किया है. हमें इसमें कोई खामियां नहीं मिली हैं. विभिन्न प्वाइंटों पर हमें आज पीआरवी मिली है और फ़ोर्स अलर्ट मिला है. सबसे अच्छी बात है कि जनपद के जो सम्राट व्यक्ति हैं, स्काउट गाइड हैं, वॉलिंटियर हैं वह पुलिस के साथ खड़े होकर कड़ी धूप में श्रद्धालुओं के लिए और कांवड़ियों के लिए रास्ते को क्लियर रख रहे हैं. उनकी मेहनत को देखकर आज हमें अच्छा लगा.

-अभिषेक यादव,एसएसपी

ABOUT THE AUTHOR

...view details