उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

राज्यपाल सत्यपाल मलिक बोले, योगी सरकार को बुलडोजर सूट कर गया इसलिए चला रही

मुजफ्फरनगर आए मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने योगी सरकार के बुलडोजर को लेकर कहा कि उन्हें बुलडोजर सूट कर गया है इसलिए चला रहे हैं.

By

Published : May 8, 2022, 6:27 PM IST

Updated : May 8, 2022, 8:06 PM IST

मुजफ्फरनगर पहुंचे राज्यपाल सत्यपाल मलिक, हुआ ज़ोरदार स्वागत।
मुजफ्फरनगर पहुंचे राज्यपाल सत्यपाल मलिक, हुआ ज़ोरदार स्वागत।

मुजफ्फरनगरः मेघायल के राज्यपाल सत्यपाल मलिक दोपहर में मुजफ्फरनगर के मंसूरपुर पहुंचे. यहां से वह गांव घासीपुरा स्थित श्री राम दरबार मंदिर पहुंचे और पूजन-अर्चन किया. इस मौके पर उन्होंने योगी सरकार के बुलडोजर को लेकर कहा कि उन्हें बुलडोजर सूट कर गया है इसलिए चला रहे हैं.

उन्होंने कहा कि देश विनाश की ओर जा रहा है. देश में न महंगाई पर बहस हो रही है न बेरोजगारी पर बहस हो रही है. बहस उन सवालों पर हो रही है जिनका कोई मतलब है. मैं हिंदू-मुस्लिमों से कहूंगा कि इन जाली सवालों पर मत लड़ो. इकट्ठे रहो और रोजी-रोटी के सवालों पर लड़ो. ज्ञानवापी मामले को लेकर उन्होंने कहा कि यह 70 साल थी, अब मुद्दा उठा लिया गया.

उन्होंने कहा कि देश में पेट्रोल-डीजल कितना महंगा हो गया है. यह बाहर महंगा नहीं है, यहीं के टैक्स से यह महंगा हुआ है. इससे सब्जी और अन्य चीजें कितनी महंगी हो गई है. बुलडोजर की कार्रवाई को लेकर उन्होंने कहा कि एकदम से ऐसी कार्रवाई नहीं होनी चाहिए. गरीब पैसा जोड़कर घर मकान बनाता है. जब वह बिना छत के हो जाते हैं तो आप अंदाजा कर सकते हो कि उनको कैसा लगेगा? उन्होंने कहा कि कोर्ट यह मामला कभी न कभी संज्ञान में जरूर लेगी.

यह बोले, मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक.

वह बोले कि किसानों से जो वायदे किए गए थे, वह पूरे होते नजर नहीं आ रहे हैं. एमएसपी पर गारंटी कानून तुरंत बनना चाहिए. पश्चिमी यूपी के किसान जुझारू हैं, संघर्ष करते हैं. सरकार किसानों से जो वायदा करें, उसे पूरा करे.वह बोले कि सीबीआई जांच के दौरान अब तक जो रेड डाली गई है, उसमें बरामदगी हुई है. जब रिटायर हो जाऊंगा तो सीबीआई को बताऊंगा कि वहां क्या-क्या है. जांच पूरी होगी तो बड़े-बड़े लोग फंसेंगे.

राज्यपाल सत्यपाल मलिक मुजफ्फरनगर में पूर्व सांसद हरेंद्र मलिक के आवास पर पहुंचे. यहां पूर्व सांसद कादिर राना, सपा जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी ने उनका अभिनंदन किया. बता दें कि सत्यपाल मलिक मूल रूप से बागपत जनपद के रहने वाले हैं.

योगी सरकार बुलडोजर चलाने में मस्त, अपराधी घूम रहे
वहीं, लखनऊ में आम आदमी पार्टी के निवर्तमान प्रदेश प्रवक्ता महेन्द्र सिंह ने यूपी की ध्वस्त हो चुकी कानून व्यवस्था पर योगी सरकार को आड़े हाथों लिया. कहा कि यूपी में कानून व्यवस्था की धज्जियां उड़ रही हैं. श्रावस्ती में विधवा महिला के साथ दुष्कर्म और उसकी आंख फोड़ने की घटना दिल दहलाने वाली है. वहीं, बुलन्दशहर में एक डॉक्टर के क्लीनिक में घुसकर दिनदहाड़े ताबड़तोड़ फायरिंग कर हत्या कर दी गई. प्रतिदिन यूपी में हत्या, रेप, दुष्कर्म की घटनाओं से समाचार पत्र भरे मिलते है. यूपी में अराजकता है. योगी सरकार बुलडोजर चलाने में मस्त है. खुलेआम घूम रहे अपराधियों पर लगाम लगाने की फुर्सत नहीं बची है. ऐसी सरकार से जनता त्रस्त हो चुकी है. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी जनता को न्याय दिलाने और प्रदेश की कानून व्यवस्था को दुरुस्त कराने लिए योगी सरकार के खिलाफ आंदोलन करेगी. उन्होंने घरेलू गैस सिलिंडर पर 50 रुपए की बढ़ोत्तरी समेत महंगाई को लेकर भी भाजपा सरकार को घेरा.


ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : May 8, 2022, 8:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details