उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मुजफ्फरनगर: पंचतत्व में विलीन हुए शहीद प्रशांत शर्मा, अंतिम विदाई देने उमड़ा जन सैलाब

मुजफ्फरनगर जिला निवासी शहीद प्रशांत शर्मा का पार्थिव शरीर आज उनके घर पहुंचा. जहां शहीद को अंतिम विदाई देने के लिए हजारों की संख्या में लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा. इस दौरान मंत्री सहित कई अधिकारी मौजूद रहे.

By

Published : Aug 30, 2020, 12:04 PM IST

Updated : Aug 30, 2020, 5:54 PM IST

पंचतत्व में विलीन हुए शहीद प्रशांत शर्मा
पंचतत्व में विलीन हुए शहीद प्रशांत शर्मा

मुजफ्फरनगर: कश्मीर में आतंकियों मुठभेड़ के दौरान शहीद हुए प्रशांत शर्मा का पार्थिव शरीर आज जिले के बुढ़ाना मोड़ उनके आवास पहुंचा. जहां शहीद को अंतिम विदाई देने के लिए हजारों की संख्या में जल सैलाब उमड़ पड़ा. इस दौरान वहां उपस्थित लोगों ने भारत माता की जय के नारे लगाए साथ ही नम आखों से शहीद को अंतिम विदाई दी.

दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर
शहीद प्रशांत शर्मा को सेना की ओर से गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. इस दौरान केंद्रीय राज्यमंत्री संजीव बालियान, उत्तरप्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा, राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार कपिल देव अग्रवाल, जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे, एसएसपी अभिषेक यादव, एसपी सिटी सतपाल अंतिल, एडीएम प्रशासन अमित कुमार सहित विभिन्न राजनीतिक दलों व सामाजिक संगठनों ने शहीद को श्रद्धांजलि अर्पित की.

पंचतत्व में विलीन हुए शहीद प्रशांत शर्मा
शहीद प्रशांत शर्मा के अंतिम संस्कार में पहुंचे राज्य सरकार के प्रतिनिधि कैबिनेट मंत्री मंत्री सुरेश राणा ने कहा की मैं शहीद प्रशांत शर्मा को उत्तर प्रदेश सरकार, माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व स्वयं की ओर से विन्रम श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं. भारत माता के ऐसे वीर सपूतों की शहादत पर इस पूरे देश को गर्व है. भूतपूर्व सैनिक शहीद प्रशांत शर्मा के पिता ने कहा की मुझे अपने बेटे की शहादत पर गर्व है. हजारों नौजवानों द्वारा लगाए जा रहे भारत माता की जय के नारे इस बात का संकेत है की जो कायराना हमला करते हैं, जिनके नापाक इरादे हैं उनके नापाक इरादों को प्रशांत शर्मा जैसे नौजवान कभी भी पूरा नही होने देंगे.
मंत्री सुरेश राणा ने कहा कि शहादत की कोई कीमत नहीं होती. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शहीद के साथ खड़े हैं और उन्होंने उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से 50 लाख रुपये की सहयोग राशि परिवार के लिए दी है. मैं हजारों की भीड़ व पूरे देश की ओर से प्रशांत शर्मा जैसे बहादुर के चरणों मे नमन करता हूं.
Last Updated : Aug 30, 2020, 5:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details