उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jul 3, 2020, 5:57 PM IST

ETV Bharat / state

मुजफ्फरनगर में एटीएम कार्ड बदलकर निकालते थे रुपये, दो लोग गिरफ्तार

यूपी के मुजफ्फरनगर में पुलिस ने एटीएम कार्ड बदलकर लोगों को लाखों रुपयों का चूना लगाने वाले गैंग का खुलासा करते हुये दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने अभियुक्तों के कब्जे से एटीएम कार्ड्स, मोटरसाइकिल, नकदी, तमंचा, कारतूस और फोन बरामद किये हैं.

etv bharat
गिरफ्तार अपराधी.

मुज़फ्फरनगर: जनपद में पुलिस ने अंतरराज्यीय एटीएम कार्ड बदलकर लोगों को लाखों रुपयों का चूना लगाने वाले गैंग का खुलासा करते हुये दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने अभियुक्तों के कब्जे से एटीएम, मोटरसाइकिल, नकदी, तमंचा, कारतूस और फोन बरामद किये हैं.

मुजफ्फरनगर पुलिस काफी समय से वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव के निर्देशन में एटीएम बदलकर रुपये निकालने वाले आरोपियों की तलाश में लगी थी. शुक्रवार को सिविल लाइन पुलिस ने मेरठ रोड विकास भवन के निकट पीएनबी से दो एटीएम कार्ड बदलकर लोगों को लाखों रुपयों का चूना लगाने वाले गैंग के सदस्यों को गिरफ्तार किया.

इनका एक साथी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया. अपराधियों के नाम अनुज कुमार और नीटू है. एसपी सिटी ने बताया कि इनके पास से 27 हजार रुपये, दो मोटरसाइकिल, एक तमंचा 315 बोर, 5 कारतूस और फोन बरामद हुआ है. फोन से गैंग के सदस्य आपस मे संपर्क करते थे. गिरफ्तार अभियुक्तों पर मुजफ्फरनगर सहित अन्य जनपदों में आधा दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज हैं. इनके विरूद्ध 420, 406, 471 सहित अन्य संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है.

एसपी सिटी सतपाल अंतिल ने बताया कि ये गैंग उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में सक्रिय है. गैंग भोले-भाले लोगों को अपना शिकार बनाता है. बड़ी चालाकी से रुपये निकालने आये लोगों से एटीएम बदल लेते हैं. उनसे कोड पूछ लेते हैं. इसके बाद बड़ी चालाकी से एटीएम से रुपये निकाल लेते हैं. गैंग ने रुड़की, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर और अन्य जनपदों के लोगों को अपना शिकार बनाया है. यह एटीएम कार्ड का प्रयोग पेट्रोल पंप पर भी करते थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details