उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी में हैंडलूम कारोबारी पिता-पुत्र गिरफ्तार

By

Published : May 21, 2021, 1:52 PM IST

कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज में इस्तेमाल होने वाले रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी के आरोप में मुजफ्फरनगर निवासी पिता-पुत्र समेत तीन को गिरफ्तार किया गया है. दोनों सस्ते दामों पर इंजेक्शन खरीद कर 30 हजार रुपये प्रति इंजेक्शन के हिसाब से बेच रहे थे.

रेमडेसिविर की कालाबाजारी करने वाले गिरफ्तार.
रेमडेसिविर की कालाबाजारी करने वाले गिरफ्तार.

मुजफ्फरनगर: कोरोना काल में रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी जारी है. बागपत पुलिस ने शुक्रवार को रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वाले हैंडलूम कारोबारी पिता-पुत्र सहित एक अन्य को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी सस्ते दामों पर इंजेक्शन खरीद कर 30 हजार रुपये प्रति इंजेक्शन के हिसाब से बेचकर लोगों को चूना लगा रहे थे.

इसे भी पढ़ें-रेमडेसिविर इंजेक्शन के नाम पर 2.10 लाख की ठगी, पूर्व प्रधान गिरफ्तार

NSA के तहत होगी कार्रवाई
बागपत पुलिस ने थाना नई मंडी कोतवाली क्षेत्र स्थित गांधी कॉलोनी(मुजफ्फरनगर) निवासी हैंडलूम कारोबारी मनमोहन साहनी व पुत्र मुकुल साहनी को रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार पिता-पुत्र रेमडेसिविर इंजेक्शन के एवज में मरीजों के परिजन से तीस हजार रुपये वसूल रहे थे. पुलिस ने इनके एक साथी बिशन सिंह हरिद्वार निवासी को भी गिरफ्तार किया है.

इस गोरखधंधे में एक अन्य पंजाब निवासी युवक के संलिप्तता की जानकारी मिल रही है. वो 10 हजार रुपये में रेमडेसिविर खरीद कर कारोबारी पिता-पुत्र को उपलब्ध कराता था. हालांकि पिता-पुत्र कपड़े का बिजनेस करते हैं. जिले के मशहूर नेहा हैंडलूम (सदर बाजार )के मालिक पिता व बेटे के खिलाफ NSA के तहत कार्रवाई की जाएगी. बागपत के एसएसपी अभिषेक सिंह ने बताया की रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ सीएम का साफ आदेश है कि आरोपियों के खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई की जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details