उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Mar 23, 2021, 9:44 PM IST

ETV Bharat / state

धर्म परिवर्तन कराने के मामले में 10 के खिलाफ मुकदमा दर्ज

यूपी के मुजफ्फरनगर में एक युवती ने आरोप लगाया है कि उसकी अश्लील वीडियो वायरल की धमकी देकर कुछ लोगों ने धर्म परिवर्तन कराकर निकाह कराया है. पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर 10 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है.

मुजफ्फरनगर
मुजफ्फरनगर

मुजफ्फरनगरःजिले में अश्लील वीडियो वायरल की धमकी देकर एक युवती का धर्म परिवर्तन कराकर निकाह कराने का मामला सामने आया है. आरोपियों ने एक धर्म स्थल पर जबरन निकाह कराने का बाद युवती का अश्लील वीडियो भी वायरल कर दिया. पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर 10 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है.

नशीला पदार्थ खिलाकर किया दुष्कर्म
सहारनपुर के थाना देहात कोतवाली क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली पीड़िता युवती ने बताया कि पैन कार्ड बनवाने के लिए वह गांव के ही जनसेवा केंद्र पर गई थी. यहां उसकी मुलाकात अहमद से हुई. अहमद ने कई दिन तक पैन कार्ड नहीं बनवाया और सहारनपुर चलने की बात कही. पीड़िता ने आरोप लगाया कि अहमद उसे सहारनपुर में एक होटल में ले गया और नशीला पदार्थ खिलाकर दुष्कर्म किया और वीडियो भी बना लिया.

ब्लैकमेल कर मांगे 50 हजार रुपये
इसके बाद अहमद उसे लगातार ब्लैकमेल कर संबंध बनाता रहा. इस दौरान फरवरी में उसकी शादी हो गई. इसके बाद भी अहमद नहीं माना और 50 हजार की डिमांड करने लगा. लड़की ने बताया कि वो ससुराल से 50 हजार रुपये चोरी करके अहमद के पास ले गई. वहां अहमद के रिश्तेदार शबाना, रफीक, असरफ, युनुस, युसुफ, सहवान, मोतीलाल और उसके अन्य दोस्त मिले. सभी ने उसे बंधक बना लिया और मुजफ्फरनगर के एक धार्मिक स्थल पर ले गए तथा कागजों पर धर्म परिवर्तन कराने के लिए हस्ताक्षर कराए. इसके बाद उसे गांव के बाग में ही बंधक बनाकर रखा. युवती ने बताया कि इसके बाद उसकी अश्लील वीडियो अहमद ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.

दस लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज
युवती के लापता होने के बाद से परिजन उसकी तलाश करते रहे. सोमवार को थाने पर पहुंची लड़की ने सभी आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया. इंस्पेक्टर उमेश रोरिया ने बताया कि सभी आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और गिरफ्तारी को दबिश दी जा रही है. जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा. एसपी सिटी राजेश कुमार के अनुसार 10 लोगों के खिलाफ मुकदमा कायम कर जांच शुरू कर दी है. साथ ही सभी अभियुक्तों की गिरफ्तारी के आदेश दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details