उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Oct 9, 2022, 12:39 PM IST

ETV Bharat / state

ट्रैक्टर-ट्रॉली पर प्रतिबंध लगाकर सरकार किसान आंदोलन को करना चाहती है कमजोर, राकेश टिकैत ने योगी सरकार पर साधा निशाना

भाकियू राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार ने लखनऊ का एयरपोर्ट और सभी गोदाम अदाणी को बेच दिए हैं. अब सरकार किसानों की जमीन छीनने का षड्यंत्र रच रही है. लेकिन, भाकियू कभी ऐसा नहीं होने देगी. किसानों की लड़ाई हर स्तर पर लड़ी जाएगी.

Etv Bharat
भाकियू राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत

मुजफ्फरनगर:जिले में शनिवार को खादर क्षेत्र के गांव शेरपुर में पंचायत का आयोजन किया गया. इस दौरान राकेश टिकैत ने कहा कि ट्रैक्टर ट्रॉली पर प्रतिबंध लगाकर सरकार किसान आंदोलन पर चोट मारकर आंदोलन को कमजोर करना चाहती है. लेकिन, भाकियू ऐसा नहीं होने देगी. किसान के पास ट्रैक्टर है तो सब कुछ है और अगर ट्रैक्टर नहीं है, तो सामने वाला मजबूत है. आप एकजुट रहो, किसानों की लड़ाई लड़ी जा सकती है.

भाकियू राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार ने लखनऊ का एयरपोर्ट और सभी गोदाम अदाणी को बेच दिए हैं. अब सरकार किसानों की जमीन छीनने का षड्यंत्र रच रही है. लेकिन, भाकियू कभी ऐसा नहीं होने देगी. किसानों की लड़ाई हर स्तर पर लड़ी जाएगी.

इसे भी पढ़े-ट्रैक्टर पर सवारी बैठाने की रोक पर राकेश टिकैत ने जताई आपत्ति, कही ये बड़ी बात

राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार ग्राम पंचायत और संस्थानों की जमीनों पर कब्जा कर रही है. किसानों की जमीन पर भी सरकार की नजर है. पुलिस किसानों के खेतों पर रहेगी और एक दिन किसानों की जमीनों पर कब्जा कर लिया जाएगा. बाहर की कंपनियों को बीज बेचने का अधिकार दिया जा रहा है. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री का आदेश ही कानून है. लेकिन, जब गन्ने के भुगतान की बात आती है तो उनका कोई आदेश नहीं होता.

सरकार ने एमएसपी पर कानून नहीं बनाया है. बिहार में धान 800 रुपये और गेहूं 1600 रुपये क्विंटल बिक रहा है. उत्तर प्रदेश में विपक्ष को कमजोर बताते हुए राकेश टिकैत ने कहा कि विपक्ष कमजोर होने से सत्ता में बैठी सरकार मजबूत हो जाती है. उन्होंने लोगों को आश्वासन दिया कि किसी भी किसान का पट्टा निरस्त नहीं होगा. इसके लिए लड़ाई लड़ी जाएगी और आंदोलन किए जाएंगे. 26 नवंबर को लखनऊ और देहरादून में भी पंचायतें होगी.

यह भी पढ़े-किसान नेता राकेश टिकैत ने अंकिता भंडारी के परिजनों से की मुलाकात, पीएम रिपोर्ट पर उठाये सवाल

ABOUT THE AUTHOR

...view details