उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मुजफ्फरनगर: ईद-उल-अजहा आज, घरों में पढ़ी गई नमाज

By

Published : Aug 1, 2020, 1:22 PM IST

मुजफ्फरनगर में वीकेंड लॉकडाउन के बीच मुस्लिम समुदाय ने ईद-उल-अजहा की नमाज अपने-अपने घरों में ही अदा की. इस दौरान सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा और विभिन्न मस्जिदों में ताले लटकते नजर आए.

नमाज अदा करते बच्चे.
नमाज अदा करते बच्चे.

मुजफ्फरनगर :कोविड-19 को लेकर जनपद में शनिवार और रविवार लागू वीकेंड लॉकडाउन के बीच लोग आज ईद-उल-अजहा की नमाज अपने-अपने घरों में अदा कर रहे हैं. इसी दौरान सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है. महामारी के चलते लोग जहां घरों से बाहर कम निकले, तो वहीं सभी धार्मिक स्थलों पर पुलिस का पहरा लगातार बरकरार है.

कोरोना खात्मे को लेकर उठे नमाजियों के हाथ

कोरोना काल के भयावह माहौल में सरकारी नियमों का पालने करते हुए बकरीद की नमाज घरों में ही अदा की गई. मुस्लिम समुदाय ने पूरे खुलूस के साथ घरों में नमाज अदा करते हुए हवा में कोरोना महामारी से हिंदुस्तान को निजात दिलाने की दुआएं मांगी.


मस्जिद अकबर खान के पैस इमाम मुफ्ती उस्मान ने कहा कि कोरोना महामारी में पूरा वर्ग प्रशासन के साथ शुरू से रहा है और हर सूरत में हमारा साथ हमेशा हुक्मरानों के साथ रहेगा. उन्होंने कहा कि आज सभी ने बकरीद की नमाज घरों में सामाजिक दूरी बरकरार रखते हुए अदा की है. हमारा प्रयास जल्द इस बीमारी से हमें दूर करेगा.

एसडीएम ने किया भ्रमण

बता दें कि एसडीएम इंद्र कांत द्विवेदी व सीओ आशीष प्रताप सिंह नमाज अदायगी के वक्त शहर के मुख्य चौराहों पर शांति व्यवस्था को बनाये रखने के उद्देश्य से भ्रमण किया. इस दौरान अधिकारियों ने मुस्लिम समुदाय को बकरीद की मुबारकबाद देते हुए सभी से घरों सुरक्षित रहने की गुजारिश की.

मस्जिदों में लटके ताले

देशभर में भयावह रूप धारण कर चुके कोविड-19 के चलते ईद उल अजहा के मौके पर विभिन्न मस्जिदों में सन्नाटा देखा गया. लोगों ने शासन की गाइडलाइन का पालन करते हुए घरों में ही सोशल डिस्टेंसिंग के साथ नमाज अदा की. इस दौरान सभी मस्जिदों पर ताले लटके रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details