उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मुजफ्फरनगर में करोड़पति शिक्षा माफिया गिरफ्तार

मुजफ्फरनगर जिले में सदर कोतवाली पुलिस ने एक शिक्षा माफिया को गिरफ्तार कर लिया. शिक्षा माफिया कहीं भागने की फिराक में था, लेकिन पुलिस ने सतर्कता दिखाते हुए गिरफ्तार कर लिया.

By

Published : Mar 30, 2021, 3:15 PM IST

मुजफ्फरनगर में करोड़पति शिक्षा माफिया गिरफ्तार
मुजफ्फरनगर में करोड़पति शिक्षा माफिया गिरफ्तार

मुजफ्फरनगर: जिले में सदर कोतवाली पुलिस ने एक शिक्षा माफिया को गिरफ्तार कर लिया. गत वर्ष जिला प्रशासन ने आरोपी शिक्षा माफिया की 25 करोड़ की संपत्ति और एक कॉलेज को कुर्क कर दिया था. वहीं मंगलवार को पुलिस ने शिक्षा माफिया को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की.

एसएसपी अभिषेक यादव ने बताया कि आरोपी शिक्षा माफिया के खिलाफ बीते दिनों पुलिस टीम पर हुए हमले, सरकारी कार्य में बाधा डालने व अन्य संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया था. इस मामले में चार लोगों को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है. मुख्य आरोपी इमलाख फरार चल रहा था. पुलिस ने इमलाख खान पुत्र इलियास खान निवासी ग्राम शेरपुर को उस समय गिरफ्तार कर लिया, जब वह कहीं जाने के प्रयास में था. उसके पास से एक तलवार भी बरामद की गई है.

बता दें कि आरोपी शिक्षा माफिया अपनी मां बिलकिस को जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ाना चाह रहा था. इसी चुनाव के लिए वह गांव में सभा कर रहा था, जब पुलिस ने शिकायत मिलने पर उसे हिरासत में ले लिया तो भीड़ ने उसे पुलिस छुड़ा लिया था. जिला प्रशासन ने शिक्षा माफिया की 25 करोड़ से अधिक की संपत्ति को पहले ही जब्त कर लिया था. आरोपी ने फर्जी मार्कशीट बेच कर करोड़ों की संपत्ति अर्जित की थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details