उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मुजफ्फरनगर: आर्थिक तंगी से परेशान किसान ने की आत्महत्या

By

Published : Jun 5, 2020, 11:41 AM IST

Updated : Jun 5, 2020, 3:05 PM IST

मौके वारदात पर पहुंची पुलिस.
मौके वारदात पर पहुंची पुलिस.

11:34 June 05

मुजफ्फरनगर में शुगर मिल द्वारा गन्ने की पर्ची न मिलने से किसान काफी परेशान था, जिसके चलते उसने फांसी के फंदे से लटक कर जान दे दी.

जानकारी देती जिलाधिकारी.

मुजफ्फरनगर:आर्थिक तंगी से परेशान किसान ने फंदे से लटक कर आत्महत्या कर ली. लोगों के मुताबिक शुगर मिल द्वारा गन्ने की पर्ची न मिलने से किसान काफी परेशान था. घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने किसान का शव खेत में रखकर हंगामा किया. मामला भौराकलां थाना क्षेत्र के सिसौली कस्बे का है.   

46 साल के ओमपाल सिंह उनके खेत में खड़ी गन्ने की खेती को लेकर काफी परेशान थे. दरअसल, मुजफ्फरनगर के खतौली त्रिवेणी शुगर मिल ने किसानों के गन्ना तोल सेंटर पर तोल बंद करा दी है. इससे किसानों को गन्ने की पर्ची नहीं मिल पा रही थी और वे काफी परेशान हो गए थे. 

ओमपाल सिंह की सिसौली गांव में 6 बीघा की जमीन पर गन्ने की खेती करता था, लेकिन लॉकडाउन में ओमपाल सिंह की 3 बीघा गन्ने की फसल मिल में पर्ची के आधार पर चली गई तो वहीं 3 बीघा की फसल शुगर मिल द्वारा पर्ची न मिलने से बर्बाद हो गई, जिसे लेकर किसान ने फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. किसान की मौत से गुस्साए ग्रामीणों ने हंगामा मचाया. 

किसान की मौत से परिजनों में हंगामा मचा हुआ है. ओमपाल सिंह परिवार में अकेले कमाने वाले थे. ओमपाल सिंह के परिवार में उसकी पत्नी के साथ 6 बच्चे है. ग्रामीणों ने खतौली त्रिवेणी शुगर मिल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की मांग की है.

मामले में मुजफ्फरनगर के जिलाधिकारी ने गन्ना पर्ची को लेकर चल रही बातों को सिरे से खारिज किया. उन्होंने कहा कि किसान का बेसिक कोटा 143 कुंतल और एडिशनल कोटा 13.4 कुंतल का मार्च में जारी किया जा चुका था. इसके अलावा 9 कुंतल की पर्ची किसान को 7 अप्रैल को जारी की गई थी. वहीं पुलिस की छानबीन में विवादित जमीन का मामला भी सामने आ रहा है. फिलहाल पुलिस पर सभी तथ्यों को ध्यान में रखकर छानबीन कर रही है. 

इसे भी पढ़ें-मुजफ्फरनगर: पुलिस मुठभेड़ में हिस्ट्रीशीटर को लगी गोली, दूसरा बदमाश फरार

Last Updated : Jun 5, 2020, 3:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details