उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बैंक अधिकारियों को डीएम ने लगाई फटाकर

मुजफ्फरनगर की जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने बुधवार को विकास भवन में बैंक अधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान उन्होंने पीएम स्वनिधि निधि योजना के लाभार्थियों को लोन नहीं देने पर पंजाब नेशनल बैंक, स्टेट बैंक और केनरा बैंक के अधिकारियों को फटकार लगाई.

By

Published : Feb 25, 2021, 2:26 PM IST

बैंकर्स पर जमकर गरजी डीएम
बैंकर्स पर जमकर गरजी डीएम

मुजफ्फरनगर : जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने विकास भवन में बुधवार को बैंकर्स के साथ बैठक की. इस दौरान उन्होंने पीएम स्वनिधि निधि योजना के लाभार्थियों को लोन न देने पर पंजाब नेशनल बैंक, स्टेट बैंक और केनरा बैंक के अधिकारियों को फटकार लगाई. उन्होंने कहा कि हमें सरकार को जवाब देना होता है कि कितने बैकों में लोन के आवेदन पेंडिंग पड़े हुए हैं. उन्होंने कहा कि लाभार्थियों के लोन पास करें और गरीबों को सरकारी योजनाओं का लाभ दें.

डीएम ने कहा कि बैंक डिफाल्टरों के लोन न पास करें, लेकिन जो जरूरतमंद लाभार्थी हैं, सही हैं, उसका लोन बैंकर्स तुरंत पास करें. डीएम ने कहा कि कोई भी बैंक कर्मचारी गरीबों और आम जनता को परेशान करेगा, तो उनके खिलाफ को नोटिस दी जाएगी.

बैंक अधिकारियों को फटकार

जिलाधिकारी ने बैंक अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि हम लोगों को गरीबों की सेवा करने के लिए नौकरी मिली हैं. हम इस कुर्सी पर जनता की भलाई और उनका कार्य करने के लिए बैठे हैं. डीएम ने कहा सभी बैंक पीएम स्वनिधि योजना के अंतर्गत जितने भी पेंडिंग लोन केस पड़े हैं, उन्हें फरवरी माह के अंत तक नहीं पूरा करें, अन्याथा कार्रवाई के लिए तैयार रहें.

बैठक में डीएम ने बताया कि 9,600 लोगों का पीएम स्वनिधि योजना के अंतर्गत टारगेट मार्च तक पूरा करना है. जो कि 5,700 हो गया है. वहीं 7000 आवेदन सेक्शन के लिए पड़े हैं. 31 मार्च तक इन सभी को पीएम स्वनिधि योजना के अंतर्गत लाभार्थियों को लोन वितरित करना है. लगातार कई बार बैंक अधिकारियों को निर्देश दिए जा चुके हैं. लेकिन, यह लोग ढिलाई बरत रहे हैं.

ये लोग रहे मौजूद

बैठक में डीएम सेल्वा कुमारी जे, सीडीओ आलोक यादव, एडीएम अमित कुमार, सिटी मजिस्ट्रेट अभिषेक कुमार सिंह, एसडीएम अजय अम्बष्ट व जनपद मुजफ्फरनगर के सभी बैंकर्स व अधिशासी अधिकारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details