उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सहारनपुर: केंद्रीय राज्यमंत्री संजीव बालियान के बयान पर भड़के देवबंदी उलेमा

केंद्रीय राज्यमंत्री संजीव बालियान के मुजफ्फरनगर में दिए गए बयान पर देवबंदी उलेमा ने पलटवार किया है. इत्तेहाद उलेमा-ए-हिंद के उपाध्यक्ष मुफ्ती असद कासमी ने कहा कि देश के अमन चैन को बर्बाद करना संजीव बालियान की फितरत रही है.

By

Published : Dec 28, 2019, 5:10 PM IST

etv bharat
केंद्रीय राज्य मंत्री संजीव बालियान के बयान पर भड़के देवबंदी उलेमा.

सहारनपुर:केंद्रीय राज्यमंत्री संजीव बालियान के बयान पर घमासान मच गया है. संजीव बालियान के बयान पर पलटवार करते हुए देवबंदी उलेमा मुफ्ती असद कासमी ने उन पर कई आरोप लगाए.

दरअसल, शुक्रवार को एक बयान में केंद्रीय राज्यमंत्री संजीव बालियान ने मुजफ्फरनगर के अंदर हुए विरोध प्रदर्शन में बच्चों के शामिल होने पर मदरसों की भूमिका पर सवाल उठाया था. साथ ही उन्होंने कहा था कि मुजफ्फरनगर से देवबंद पास ही है और देवबंद के अंदर मदरसों की भारी संख्या है. विरोध प्रदर्शन में मदरसे के बच्चे किसके कहने पर शामिल हुए, इसकी जांच होनी चाहिए.

केंद्रीय राज्यमंत्री के बयान पर देवबंदी उलेमा ने किया पलटवार.

संजीव बालियान के इस बयान को लेकर देवबंदी उलेमा और इत्तेहाद उलेमा-ए-हिन्द के उपाध्यक्ष मुफ्ती असद कासमी ने कहा कि मुजफ्फरनगर में जितने भी दंगे हुए हैं, वे सभी संजीव बालियान ने ही कराए हैं और अभी जो दंगे हुए हैं, उनमें भी संजीव बालियान का ही हाथ है. वह अपना आरोप छात्रों के सिर डाल रहे हैं, हमें कोई आपत्ति नहीं है. अगर सरकार चाहे तो छात्रों की जांच करा ले.

देवबंदी उलेमा मुफ्ती असद कासमी ने कहा कि केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान एक ऐसी पार्टी से ताल्लुक रखते हैं, जिसके अक्सर नेता विवादित बयान देते चले आए हैं. देश के अमन-चैन को बर्बाद करना संजीव बालियान की फितरत रही है. वह विवादित बयान देकर देश के अमन-चैन को बर्बाद करना चाहते हैं. हिंदू-मुसलमानों के अंदर जो भाईचारा बना हुआ है, उसको तोड़ना चाहते हैं.

ये भी पढ़ें: CAA PROTEST: मुजफ्फरनगर में केंद्रीय राज्य मंत्री ने मदरसों की भूमिका पर उठाए सवाल

उन्होंने कहा कि मुजफ्फरनगर में जो मामला हुआ है, उसके अंदर देवबंद के तलबा थे, तो यह एक झूठ का प्रोपेगंडा है. देवबंद का कोई तलबा इसमें शामिल नहीं हुआ हैं. बिल पास होने से पहले देवबंद के तलबाओं ने सड़कों पर जरूर एक बार विरोध प्रदर्शन किया था, लेकिन प्रशासन के समझाने के बाद देवबंद का एक भी तलबा सड़क पर आकर किसी भी धरना प्रदर्शन में शामिल नहीं हुआ.

ABOUT THE AUTHOR

...view details