उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Mar 24, 2023, 10:54 PM IST

ETV Bharat / state

मुजफ्फरनगर में पलायन के लिए मजबूर दलित परिवार, पुलिस ने रोका

मुजफ्फरनगर में दबंगों से परेशान होकर एक दलित परिवार ने गांव से पलायन करने की ठान ली. वहीं, परिवार ने पुलिस पर कार्रवाई न करने का भी आरोप लगाया है. पलायन की जानकारी पर पहुंची पुलिस ने दलित परिवार को समझा कर रोकर लिया और कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है.

पलायन के लिए मजबूर दलित परिवार
पलायन के लिए मजबूर दलित परिवार

मुजफ्फरनगर: थाना जानसठ क्षेत्र के अंतर्गत गांव राजपुर कला निवासी पीड़ित परिवार ने गांव से पलायन करने के लिए मजबूर है. 14 फरवरी को मात्र दो सौ के लिए दबंगों ने दलित परिवार के युवक को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया था. परिवार के पलायन की जानकारी पर मौके पर पहुंची जानसठ पुलिस ने परिवार को समझा बुझाकर परिवार को रोक लिया.

पलायन के लिए मजबूर दलित परिवार

शुक्रवार को राजपुर कला निवासी पीड़ित परिवार वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन को शिकायती पत्र देते हुए इंसाफ की गुहार लगाई. पीड़ित मोहित वाल्मीकि का कहना है कि जिन लोगों ने उसके भाई की हत्या की थी. उनके परिवार और उनके पक्ष के लोग अब उन्हें परेशान करने लगे हैं. आए दिन रास्ता रोककर बदतमीजी करते है और गालियां भी देते हैं.

रोजाना की हरकतों से पीड़ित परिवार के लोग परेशान हो चुके है. गुरुवार को पीड़ित की मां का रास्ता दबंगो ने रोक कर उन्हे परेशान किया था. वहीं, मोहित वाल्मीकि ने पुलिस पर कार्रवाई न करने के आरोप भी लगाए हैं. पीड़ित मोहित का कहना है कि अब उनका उनके ही गांव में जीना दुश्वार कर दिया है. इस कारण से वो लोग गांव छोड़कर जा रहे थे, लेकिन पुलिस ने उन्हें जाने नहीं दिया.

सीओ जानसठ शकील अहमद ने बताया कि पुलिस दो आरोपियों को पहले ही जेल भेज चुकी है. पीड़ित परिवार परेशान करने का आरोप तो लगा रहा है, लेकिन ये नहीं बता पा रहा है कि उन्हें कौन लोग परेशान कर रहे हैं. हमने समझा बुझाकर उन्हें गांव से जाने से रोक लिया है. आरोपियों की पहचान कराई जा रही है और उनके खिलाफ निरोधात्मक कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें: अलीगढ़ में दबंगों की दहशत से पलायन को मजबूर दलित परिवार, घरों पर लिखा 'मकान बिकाऊ है'

ABOUT THE AUTHOR

...view details