उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हीटर जलाकर सो रहा था परिवार; चार लोग हुए बेहोश, बच्चे की मौत

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jan 7, 2024, 9:20 PM IST

Updated : Jan 7, 2024, 9:40 PM IST

मुजफ्फरनगर में हीटर जलाकर सो रहे परिवार के लोग बेहोश हो गए. इसमें से ढाई साल के बच्चे को डॉक्टरों ने मृत (Child Death with Heater) घोषित कर दिया. साथ ही अन्य को जिला अस्पताल रेफर कर दिया.

Etv Bharat
Etv Bharat

मुजफ्फरनगर:जरा सी लापरवाही परिवार और बच्चों की मौत पर बन आती है. लोग जानते हुए भी कभी-कभी ऐसी गलती कर देते हैं, जिससे जीवन भर पछतावे के सिवा और कुछ नहीं रहता. ऐसा ही घटना मुजफ्फरनगर में सामने आई है. जिले में हीटर जलाकर रात में सोए परिवार के चार सदस्य सुबह बेहोश मिले. सभी को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने ढाई साल के बच्चे को मृत घोषित कर दिया. वहीं, तीन सदस्यों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. एक बच्ची की हालत गंभीर है. लेकिन, बच्ची के माता पिता होश में आ गए हैं.

बता दें कि निधि कॉलोनी निवासी वसीम ई रिक्शा चलाकर परिवार का पालन-पोषण करता है. उसके परिवार में पत्नी अफसाना, बेटी इल्मा और ढाई वर्षीय बेटा चांद उर्फ अमन के अलावा उसकी 75 साल की मां शकीला है. जिला अस्पताल के डॉक्टरों का कहना है कि गैस हीटर जलाने के कारण कमरे में ऑक्सीजन की कमी हो गई थी. कमरा चारों तरफ से बंंद था. इसलिए उसमें बाहर की हवा नहीं आ रही थी. इस कारण ढाई साल के बच्चे की दम घुटने से मौत हो गई. वहीं, 5 साल की बच्ची की हालत गंभीर है.

इस घटना के संबंध में प्रभारी निरीक्षक शहर कोतवाली महावीर सिंह चौहान का कहना है कि पुलिस इस मामले की तहकीकात में लगी है. उन्होंने सलाह दी कि लोगों को गैस हीटर, ब्लोअर या अंगीठी जलाकर नहीं साेना चाहिए.

यह भी पढ़ें:83 साल के पिता की जायदाद बेटे ने हड़पी फिर घर से निकाला, बुजुर्ग ने सीएम योगी से लगायी मदद की गुहार

यह भी पढ़ें:वाराणसी में गाड़ी की बकाया किश्तें मांगना फाइनेंस कर्मचारी को पड़ा महंगा, सरे आम गोली मारकर हत्या

Last Updated : Jan 7, 2024, 9:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details