उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

चिकित्सकों और स्वास्थ्य कर्मचारियों को लगी वैक्सीन, जानें कौन लोग छूटे

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में शुक्रवार को चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के चिकित्सकों एवं स्वास्थ्य कर्मियों का कोरोना वैक्सीनेशन किया गया.इस दौरान जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खतौली में टीकाकरण का निरक्षण किया.

By

Published : Jan 23, 2021, 3:31 AM IST

चिकित्सकों और स्वास्थ्य कर्मचारियों को लगाई गई वैक्सीन.
चिकित्सकों और स्वास्थ्य कर्मचारियों को लगाई गई वैक्सीन.

मुजफ्फरनगरःजनपद में शुक्रवार को चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के चिकित्सकों एवं स्वास्थ्य कर्मियों का कोरोना वैक्सीनेशन किया गया.इस दौरान जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खतौली में टीकाकरण का निरक्षण किया. वहां पर उन्होने सम्बन्धित चिकित्साधिकारी को आवश्यक निर्देश दिए.

केंद्रों पर इतने लोगों ने लगवाई वैक्सीन

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. प्रवीण चोपड़ा ने बताया कि शुक्रवार को जनपद में 9 स्थानों पर 22 सत्रों में कोविड वैक्सीनेशन किया गया. इनमें से 8 सामुदायिक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों और जिला चिकित्सालय के स्टाफ सहित कुल 2245 लाभार्थियों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया था. इसके सापेक्ष शुक्रवार को 1256 लोगों का टीकाकरण किया गया. उन्होने बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मखियाली में आयोजित 3 सत्रों में 300 लाभार्थियों का लक्ष्य रखा गया था. इसके सापेक्ष 150 लाभार्थियों ने टीकाकरण कराया.

जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खतौली में टीकाकरण का निरक्षण किया.

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बघरा में आयोजित तीन सत्रों में 309 लाभार्थियों में से 130 लाभार्थियों ने टीकाकरण कराया. प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मोरना में तीन सत्रों में 300 लाभार्थियों में से 231 लाभार्थियों ने टीकाकरण कराया. स्वास्थ्य केंद्र चरथावल में आयोजित दो सत्रों में 182 लाभार्थियों में से 159 लाभार्थियों ने टीकाकरण कराया. जिला महिला चिकित्सालय में आयोजित 2 सत्रों में 200 लाभार्थियों में से 107 लाभार्थियों ने टीकाकरण कराया.

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जानसठ में आयोजित दो सत्रों में 200 लाभार्थियों में से 110 लाभार्थियों ने अपना टीकाकरण कराया. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खतौली में आयोजित तीन सत्रों में 294 लाभार्थियों में से 89 लाभार्थियों ने अपना टीकाकरण कराया. प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पुरकाजी में आयोजित दो सत्रों में से 220 लाभार्थियों में से 163 लाभार्थियों ने अपना टीकाकरण कराया. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शाहपुर में आयोजित दो सत्रों में 240 लाभार्थियों में से 117 लाभार्थी ने अपने टीकाकरण कराया.

56 प्रतिशत लोगों ने लगवाई वैक्सीन

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. प्रवीण चोपड़ा ने बताया कि शुक्रवार को कुल 1256 लाभार्थियों ने टीकाकरण कराया. यह कुल लाभार्थियों का 56 प्रतिशत रहा. जिला चिकित्सालय के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. पंकज अग्रवाल, चिकित्सा अधीक्षक महिला अमृत रानी भाम्बे और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र गालिबपुर के प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. अजय कुमार ने भी कोविड-19 वेक्सीन का टीका लगवाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details