उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मुजफ्फरनगर पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ, जिले को मिलेगी 241 करोड़ की सौगात

By

Published : Jul 22, 2023, 3:38 PM IST

Updated : Jul 22, 2023, 10:11 PM IST

मुजफ्फरनगर दौरे पर पहुंची सीएम योगी ने शुक्तीर्थ में गंगा की धारा का शुभारंभ किया. वहीं, बिजनौर में कल्पवृक्ष को पौधरोपण किया और सस्कृत विद्यालय का शिलान्यास भी किया.

Etv Bharat
Etv Bharat

मुजफ्फरनगर:सीएम योगी शनिवार को तीर्थनगरी शुक्तीर्थ पहुंच गए हैं. जहां शुक्रदेव आश्रम में उनका स्वागत किया गया है. इसके बाद सीएम योगी ने शुक्रताल में गंगा की धारा लाने का शुभारंभ किया. इस दौरान पार्टी के नेता और मंत्री मौके पर मौजूद रहे.

शनिवार को लगभग 12:40 बजे सीएम का हेलीकॉप्टर हैलीपेड पर उतरा. इसके बाद सीएम योगी मंच पर पहुंचे. जहां पहले केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान, उत्तर प्रदेश के जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह, राज्यमंत्री कपिल देव, जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला ने जनसभा को संबोधित किया. इसके बाद सीएम योगी ने सभा को संबोधित करते हुए मंच से बटन दबाकर शुक्रताल क्षेत्र में 241 करोड़, चौसठ लाख रुपए की विकास योजनाओं को जनता को समर्पित किया.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम को लेकर तीर्थनगरी के शुकदेव आश्रम सहित आसपास के क्षेत्र को केसरिया रंग से सजाया गया है. सड़क के दोनों और फुलवारी लगाई गई है. वहीं, जनसभा के पंडाल में दस हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था भी की गई है. मुजफ्फरनगर से शुक्रताल मार्ग पर भारी वाहनों का आवागमन शनिवार सुबह से ही बंद कर दिया गया था जबकि छोटे वाहनों को सीएम योगी के आने से दो घंटे पहले रोक दिया गया. सिर्फ जनसभा में जाने वाले लोगों के वाहनों को ही निकलने की अनुमति दी गई थी.

इस दौरान केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान, राज्यमंत्री कपिल देव, एमएलसी वंदना वर्मा, जिला पंचायत अध्यक्ष डा. वीरपाल निर्वाल, पूर्व विधायक प्रमोद ऊटवाल, पूर्व विधायक उमेश मलिक, नगरपालिका परिषद की अध्यक्ष श्रीमती मीनाक्षी स्वरुप मौजूद रहीं.

बिजनौर में सीएम ने किया कल्प वृक्ष का पौधारोपण:सीएम योगी शनिवार को वन महोत्सव कार्यक्रम तहत दारानगर गंज स्थित विदुर कुटी पहुंचे. जहां सीएम ने सबसे पहले कल्पवृक्ष का पौधरोपण किया. इसी के साथ विदुर कुटी में संस्कृत विद्यालय का शिलान्यास भी किया. वहीं, सीएम योगी ने बिजनौर की जनता को 445 करोड की सौगात दी है. इस दौरान सीएम ने कहा कि वृक्षारोपण के माध्यम से पर्यावरण को सुधारने और बढ़ाने का किया जा रहा है. पूरे उत्तर प्रदेश में 2 महीने तक वृक्षारोपण अभियान चलेगा. वहीं, बिजनौर में बन रहे मेडिकल कॉलेज विदुर के नाम पर रखा गया है, जल्दी यह मेडिकल कॉलेज बिजनौर की जनता को समर्पित कर दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें: वाराणसी में शुरू हुआ टेंपल कन्वेंशन, संघ प्रमुख मोहन भागवत ने किया उद्घाटन

यह भी पढ़ें: सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखपुर को मिनी स्पोर्ट कॉम्प्लेक्स की देंगे सौगात, जानिए क्या होंगी सुविधाएं

Last Updated : Jul 22, 2023, 10:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details