उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मुजफ्फरनगर सीएचसी में वैक्सीन के ड्राई रन में अव्यवस्था देखकर भड़के सीडीओ

By

Published : Jan 12, 2021, 12:25 PM IST

यूपी के मुजफ्फरनगर में मुख्य विकास अधिकारी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर कोरोना वैक्सीनेशन व्यवस्था का निरीक्षण किया. इस दौरान डॉक्टरों की लापरवाही सामने आई. मुख्य विकास अधिकारी ने डाक्टरों को व्यवस्था दुरुस्त रखने की चेतावनी दी.

ड्राई रन में अव्यवस्था देखकर भड़के सीडीओ
ड्राई रन में अव्यवस्था देखकर भड़के सीडीओ

मुजफ्फरनगर: जनपद के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बुढ़ाना में मंगलवार को मुख्य विकास अधिकारी द्वारा निरीक्षण किया गया. निरीक्षण के दौरान मुख्य विकास अधिकारी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर कोरोना वायरस वैक्सीनेशन से पूर्व वैक्सीनेशन व्यवस्था और पूर्वाभ्यास में चिकित्सकों की लापरवाही उजागर हो गई. जिसको देखकर मुख्य विकास अधिकारी ने चिकित्सकों और स्टाफ कर्मचारियों को व्यवस्था दुरुस्त रखने की चेतावनी दी.

मुख्य विकास अधिकारी हुए नाराज
कोरोना वायरस के वैक्सीनेशन से पूर्व वैक्सीनेशन हेतु व्यवस्था और पूर्वाभ्यास के लिए मुख्य विकास अधिकारी आलोक यादव मंगलवार सुबह करीब 10 बजे बुढ़ाना कस्बे की सीएचसी पर पहुंचे. मुख्य विकास अधिकारी ने उप जिलाधिकारी कुमार भूपेन्द्र के साथ व्यवस्था का निरीक्षण किया. उन्होंने वैक्सीन रूम, वेटिंग रूम, डाटा रूम और पंजीकरण रूम का निरीक्षण किया. वैक्सीनेशन हेतु सीएचसी की व्यवस्था देखकर मुख्य विकास अधिकारी बेहद नाराज हुए. उन्होंने प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. विक्रांत को सारी व्यवस्था दुरूस्त करने के निर्देश दिए. उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि व्यवस्था सही न होने पर कार्रवाई की जाएगी.

सीएचसी के डॉ. उमंग श्रीवास्तव ने बताया कि वैक्सीनेशन का कार्य पुलिस सुरक्षा में होगा. सारी व्यवस्था पर सीसीटीवी की नजर भी रहेगी. इस मौके पर वैक्सीनेशन से पूर्व पूर्वाभ्यास भी किया गया. व्यवस्था के निरीक्षण के दौरान मुख्य विकास अधिकारी के साथ उपजिलाधिकारी कुमार भूपेन्द्र, सीएचसी के प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. विक्रांत, नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. उमंग श्रीवास्तव सहित सीएचसी का सारा स्टाफ मौजूद रहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details