उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jul 15, 2020, 1:20 AM IST

ETV Bharat / state

दिमागी रूप से परेशान हैं नेपाली प्रधानमंत्री ओली - बीजेपी विधायक

नेपाली पीएम केपी शर्मा ओली ने राष्ट्र के नाम संबोधन में भगवान राम को नेपाली बताया है. उन्होंने कहा कि असली अयोध्या भारत में नहीं, नेपाल में है. उनके इस बयान पर यूपी के मुजफ्फरनगर में बीजेपी विधायक विक्रम सैनी ने पटलवार करते हुए कहा कि शायद वह दिमागी रूप से परेशान हैं.

bjp mla vikram saini
बीजेपी विधायक विक्रम सैनी

मुजफ्फरनगर:नेपाल के प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली ने एक नया विवाद खड़ा करते हुए दावा किया है कि 'वास्तविक' अयोध्या नेपाल में है, भारत में नहीं. जिसके बाद बीजेपी विधायक विक्रम सैनी ने मंगलवार को नेपाली पीएम के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, उनका दिमाग चीनी वायरस की चपेट में आ गया है. उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया जानती है कि भगवान श्री राम की जन्मस्थली अयोध्या भारत में है. नेपाल के प्रधानमंत्री दिमागी रूप से परेशान हैं.

बीजेपी विधायक विक्रम सैनी ने कहा कि ओली ने कभी रामायण नहीं पढ़ी. नेपाल कभी भारत का हिस्सा हुआ करता था. अयोध्या भारत के उत्तर प्रदेश में है और पूरी दुनिया जानती है कि भगवान श्री राम ने अयोध्या में जन्म लिया था. चाइना की सह की वजह से यह बयान आया है.

बीजेपी विधायक ने कहा कि जैसे हमारे यहां राहुल गांधी कुछ भी बोल देते हैं, वैसे ही वो भी कुछ बोल देते हैं. नेपाल के प्रधानमंत्री चीन के पिट्ठू बने हुए हैं. नेपाल के लोग आज भी भारत से प्यार करते हैं. भारत और नेपाल के बीच रोटी और बेटी का संबंध है. नेपाल की जनता अपने प्रधानमंत्री से खिन्न है.

नेपाली प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने अपने राष्ट्र के नाम संबोधन में भगवान राम को नेपाली बताया था. ओली ने कहा की असली अयोध्या भारत में नहीं बल्कि नेपाल में है, जिसके बाद से हिंदुस्तान के लोगों में ओली के प्रति खासी नाराजगी देखी जा रही है. ओली के बयान से हिंदुस्तान के संतों और पुजारियों में भी भारी नाराजगी दिखी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details