उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मुजफ्फरनगर: दवा व्यापारी की हत्या के बाद भाजपा नेता ने की DM, SSP के तबादले की मांग

By

Published : Sep 24, 2020, 1:27 PM IST

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में दवा व्यापारी की हत्या के बाद अभी तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है. खुलेआम घूम रहे अपराधियों से खौफजदा होकर दवा व्यापारी की पत्नी और दो छोटी बेटियां पलायन कर गई हैं. इसको लेकर भाजपा नेता मुखिया गुर्जर ने DM और SSP मुजफ्फरनगर के स्थानांतरण की मांग की है.

भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य मुखिया गुर्जर.
भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य मुखिया गुर्जर.

मुजफ्फरनगर: जिले के भोपा थाना क्षेत्र के मोरना में दवा व्यापारी की हत्या के बाद पुलिस अब तक हत्यारों को गिरफ्तार नहीं कर पाई है. जिसके बाद खौफजदा पीड़ित परिवार घर से पलायन कर गया. पलायन किए जाने के बाद दवा व्यापारी हत्याकांड गरमा गया है. घटना के बाद बुधवार को भाजपा नेता ने अपने लाव लश्कर के साथ जुलूस निकालकर दवा व्यापारी के घर धरना देना शुरू कर दिया और पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

हत्यारों के न पकड़े जाने को लेकर मुखिया गुर्जर ने DM और SSP मुजफ्फरनगर के खिलाफ अपना रोष प्रकट करते हुए सूबे के मुखिया से दोनों अधिकारियों के स्थानांतरण की मांग की है. वहीं मोरना क्षेत्र के व्यापारी भी अब पुलिस की कार्यशैली से असंतुष्ट नजर आ रहे हैं साथ ही एसएसपी मुजफ्फरनगर के स्थानांतरण की बात कहकर अपनी पीड़ा सुना रहे हैं तो कुछ खौफजदा व्यापारियों ने चुप्पी साध ली है. भाजपा की प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य, भाजपा नेता ने बुधवार को भाजपा के विधायक और मंत्रियों पर भी तंज कसते हुए कहा कि क्षेत्र के जनप्रतिनिधि प्रमुखता से अपनी बात सूबे के मुखिया के समक्ष नहीं रखते, जिस कारण यहां की पुलिस निरंकुश हो गयी है.

भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य मुखिया गुर्जर.

अनुज के हत्यारे नहीं हुए गिरफ्तार
जिले के भोपा थाना क्षेत्र के मोरना में बुधवार को भाजपा के वरिष्ठ नेता मुखिया गुर्जर ने अपने लाव लशकर के साथ जमकर पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन किया. इतना ही नहीं मुखिया गुर्जर ने अपने कार्यकर्ताओं के साथ मोरना के बाजार से मृतक अनुज कर्णवाल के घर पंहुचे और अनुज कर्णवाल के बंद घर के सामने पुलिस के खिलाफ धरने पर बैठ गए. धरने में मोरना बाजार के व्यापारियों ने भी मुखिया गुर्जर के समर्थन में अपनी आवाज बुलंद की और और पुलिस की कार्रवाई के खिलाफ जमकर आवाज उठाई. मोरना के व्यापारी राजेंद्र का कहना है कि 6 दिन हो गए हैं अनुज के हत्यारों को अभी तक पुलिस गिरफ्तार नहीं कर पाई है. बदमाशों का आतंक मचा हुआ है, अनुज का परिवार भी अपने घर पर ताला लगाकर पलायन कर चुका है. कुछ परिवार पलायन कर गए हैं और कुछ व्यापारी पलायन करने की तैयारी कर रहे हैं. मोरना के व्यापारी ने बताया कि सभी नेता मृतक के घर तो आए लेकिन किसी ने आर्थिक मदद नहीं की है.

भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य मुखिया गुर्जर ने दिया बयान
इस बारे में भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य मुखिया गुर्जर का कहना है कि सरेआम एक दवाई विक्रेता अनुज कर्णवाल की हत्या हो गई. 6 दिन बाद भी हत्यारे पुलिस की पकड़ से बाहर हैं. उन्होंने कहा कि हमारे शासन और राजनैतिक पार्टी के संगठन का यहां के जिलाधिकारी और एसएसपी दबाव में नहीं है, क्योंकि एक तरफ तो हमारे यशस्वी मुख्यमंत्री ने अपराध नियंत्रण के लिए विशेष अभियान छेड़ा हुआ है. दोषियों और अपराधियों के घरों और ठिकानों पर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की जा रही है.

दूसरी तरफ हमारे मोरना में मुजफ्फरनगर के अंदर अपराधी बेखौफ घूम रहे हैं. ये निंदा का विषय है और बहुत शर्मशार करने वाली घटना है. मुखिया गुर्जर ने कहा कि मृतक अनुज के परिजन पलायन कर गए, छोटी छोटी अनाथ बेटियां अपनी मां के साथ पलायन कर गईं. उन्होंने कहा कि वह इस बात के लेकर माननीय मुख्यमंत्री जी के पास जाने वाले हैं. उन्होंने कहा कि जिस दिन एसएसपी और जिलाधिकारी का यहां से तबादला हो जायेगा, उसके तुरंत बाद हत्यारे पकड़े जाएंगे.

पुलिस अनुज कर्णवाल के हत्यारों के बहुत करीब है. जल्द ही हम हत्यारों को गिरफ्तार कर लेंगे और मृतक अनुज के परिवार ने पलायन नहीं किया, बल्कि मृतक का भाई उन्हें अपने घर ले गया है. नेता अपना काम कर रहे हैं और पुलिस अपना काम कर रही है.

- सोमेंद्र नेगी, पुलिस क्षेत्राधिकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details