उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मुजफ्फरनगर: भीम आर्मी प्रमुख ने CAA को बताया काला कानून

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर पहुंचे भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर ने नागरिकता कानून को काला कानून बताया. उन्होंने कहा कि वे सीएए के खिलाफ लड़ाई लड़ने वालों के साथ हैं.

By

Published : Jan 20, 2020, 2:30 AM IST

etv bharat
मीडिया से बातचीत करते भीम आर्मी चीफ

मुजफ्फरनगर: जिले में रविवार देर शाम भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने नागरिकता संशोधन कानून को लेकर केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि यह देश में पहला काला कानून है, जो धर्म के आधार पर बनाया गया है. यह कानून देश की एकता और अखंडता के लिए खतरा है.

मीडिया से बातचीत करते भीम आर्मी चीफ.

सीएए के खिलाफ लड़ाई लड़ने का किया एलान
रविवार देर शाम भीम आर्मी के अध्यक्ष चंद्रशेखर मुज़फ्फरनगर में 20 दिसंबर को हिसंक प्रदर्शन के दौरान मारे गए नूर मोहम्मद उर्फ नूरा और मौलाना असद से मिलने पहुंचे थे. उन्हें सांत्वना दी और हर सम्भव मदद का भरोसा देते हुए उनकी लड़ाई लड़ने की बात कही. इसी दौरान चंद्रशेखर ने नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ लड़ाई लड़ने का एलान किया.

एसएसपी के खिलाफ हाईकोर्ट में डाली है पिटीशन
भीम आर्मी के अध्यक्ष ने कहा कि भीम आर्मी सीएए और एनआरसी का विरोध करने वालों के साथ है. उन्होंने हाईकोर्ट में एक पिटीशन डाली है, उन्हें न्यायपालिका पर भरोसा है. उम्मीद है कि हाईकोर्ट मेरठ और मुज़फ्फरनगर के एसएसपी से जरूर पूछेगी कि प्रदर्शन कर रहे लोगों पर गोली क्यों चलाई गई. एनआरसी से लोगों को नुकसान होगा.

हाईकोर्ट से मेरठ ओर मुज़फ्फरनगर एसएसपी को नोटिस जारी हुआ है. अगर हमारे लोगों को यह सरकार और पुलिस मारेगी तो हम शांत नहीं बैठेंगे. अगर सरकार आरएसएस चलाएगी तो वह इस देश के संविधान को न तो पहले मानती थी और न ही आज मानती है. हम ऐसे लोगों का बहिष्कार करते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details