उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

दहेज में बुलेट की मांग को लेकर भिडे़ बाराती और घराती, जमकर मारपीट

मुजफ्फरनगर के थाना सिखेडा क्षेत्र के गांव निराना में दहेज में बुलेट गाड़ी मांगना दुल्हे और बरातियों को भारी पड़ गया. बुलेट मांगने पर बाराती और घरातियों के बीच जमकर मारपीट हो गई. बारात को बिना दुल्हन के वापस लौटना पड़ा.

By

Published : Mar 7, 2022, 1:30 PM IST

etv bharat
भिडे़ बाराती और घराती

मुजफ्फरनगर. थाना सिखेडा क्षेत्र के गांव निराना में बाराती और घराती पक्ष में विवाद हो गया. दुल्हा पक्ष ने दहेज में बुलेट न मिलने पर निकाह करने से इंकार कर दिया. इस बात पर दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हो गई. अफरा-तफरी के बीच ग्रामीणों ने बमुश्किल मामला शांत कराया. दोनों पक्षों के जिम्मेदार लोगों की सुलह के बाद निकाह नहीं हो सका और बारात वापस लौट गई.

सिखेडा थाना क्षेत्र (Thana Sikheda Area) के गांव में एक युवती की बारात भोपा क्षेत्र के एक गांव से आई हुई थी. बारात का अच्छी तरह स्वागत किया गया. इसी दौरान निकाह की तैयारियां होने लगीं. लड़की पक्ष ने दहेज का सामान भी सभी के सामने सजा कर रखा था. दहेज के सामान में बुलेट मोटरसाइकिल दिखाई न देने पर दूल्हे पक्ष ने नाराजगी जताई. फिर विवाह के मध्यस्थ के माध्यम से लड़की पक्ष के समक्ष बुलेट की मांग रखी गई.

यह भी पढ़ें:हैवानियत : कॉलेज से घर जा रही बीकॉम की छात्रा से गैंगरेप...

इसमें कहा गया कि यदि दहेज में बुलेट बाइक नहीं मिलेगी तो निकाह नहीं किया जाएगा. इसी दौरान एक रिश्तेदार ने दूल्हा पक्ष को समझाने का प्रयास किया तो उसे थप्पड़ मार दिया गया. इसके बाद दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गई. इससे वहां अफरा-तफरी मच गई. काफी देर तक हंगामे के बाद गांव के लोगों ने दोनों पक्षों को समझा बुझाकर शांत किया. आपसी सहमति से निकाह न करने की बात तय हुई जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई. बारात बिना निकाह के ही वापस लौट गई.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details