उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पालिकाध्यक्ष अंजू अग्रवाल ने अपर मुख्य सचिव से की ईओ की शिकायत, 986.24 लाख की आर्थिक क्षति पहुंचाने का आरोप

मुजफ्फरनगर नगरपालिका परिषद की अध्यक्ष अंजू अग्रवाल ने नगरपालिका के ईओ हेमराज सिंह पर गंभीर आरोप लगाते हुए अपर मुख्य सचिव नगर विकास से शिकायत की है. उन्होंने ईओ पर 986.24 लाख रुपये की आर्थिक क्षति पहुंचाने का गंभीर आरोप लगाया है.

By

Published : Jun 27, 2022, 5:40 PM IST

etv bharat
अंजू अग्रवाल ने की ईओ की शिकायत

मुजफ्फरनगर:नगरपालिका परिषद की अध्यक्ष अंजू अग्रवाल ने नगरपालिका के ईओ हेमराज सिंह पर गंभीर आरोप लगाते हुए अपर मुख्य सचिव नगर विकास से शिकायत की हैं. उन्होंने ईओ पर 986.24 लाख की आर्थिक क्षति पहुंचाने का गंभीर आरोप लगाया है. उन्होंने बताया कि, निशुल्क रूप से होने वाले लेगेसी वेस्ट निस्तारण कार्य में ईओ ने डीएम के आदेश को दरकिनार करते हुए शासन एवं बोर्ड को गुमराह व भ्रमित किया हैं. पालिकाध्यक्ष ने ईओ के खिलाफ जांच कर कार्रवाई की मांग की हैं.

पालिकाध्यक्ष अंजू अग्रवाल ने बताया कि, तत्कालीन डीएम सेल्वा कुमार जे. की अध्यक्षता में 6 नवम्बर 2020 को बैठक हुई. इसमें निर्देशों एवं निर्गत कार्यवृत्त के अनुपालन में विभागीय आख्या पर अमृतपाल कौर आईएएस तत्कालीन ईओ की संस्तुति 8 दिसम्बर 2020 पर अधोहस्ताक्षरी के प्रदत्त आदेश के अनुपालन में रिकार्ट इनोवेशन प्रा.लि गोल्फ कोर्स रोड, गुडगांव (हरियाणा) के द्वारा लिगेसी बेस्ट के संबध में लिखित में उपलब्ध कराया गया था. संबन्धित फर्म लैंडफिल साइट के लिगेसी वेस्ट का निपटान स्वयं के व्यय पर करेगी.

इसे भी पढ़े-बारिश से पहले ही फर्रुखाबाद नगर पालिका की खुली पोल, सड़क पर पहुंचा नाले का पानी

नगरपालिका से इस संबन्ध में किसी भी प्रकार की धनराशि की मांग नहीं की जाएगी. नगरपालिका की लैण्डफिल साइट पर संग्रहित समस्त लिगेसी बेस्ट का निशुल्क निपटान किया जायेगा.

इसके बावजूद भी उक्त आदेशों की अवहेलना करते हुए ईओ हेमराज सिंह ने बिना किसी विभागीय कार्रवाई के निदेशालय एवं शासन स्तर तक समस्त को भ्रमित एवं गुमराह कर सरकार के राजस्व हितों के विपरीत निशुल्क रिकार्ट इनोवेशन फर्म से महत्वपूर्ण लिगेसी वेस्ट निस्तारण का कार्य न कराकर 986.24 लाख रुपये के अनावश्यक बोझ में धकेलने का प्रयास किया है. पालिकाध्यक्ष ने शासन से मार्गदर्शन करने और ईओ के खिलाफ जांच कर कार्रवाई की मांग की है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details