उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मुजफ्फरनगर: भारतीय किसान यूनियन के प्रदर्शन को लेकर अलर्ट पर प्रशासन

By

Published : Sep 21, 2020, 1:56 PM IST

मुजफ्फरनगर जिले में कृषि सुधार संबंधी अध्यादेशों के विरोध में भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारी और किसान सोमवार को कलेक्ट्रेट कार्यालय पर धरना प्रदर्शन करेंगे. इसके मद्देनजर कार्यालय परिसर में सुरक्षा-व्यवस्था बढ़ा दी गई है.

भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात.
भारी संख्या में पुलिस बल तैनात.

मुजफ्फरनगर:अपने हक की लड़ाई लड़ने वाली भारतीय किसान यूनियन ने सरकार के विरुद्ध बिगुल बजा दिया है. सोमवार को हजारों की संख्या में किसान और भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ता जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय पर एकत्रित होकर कलेक्ट्रेट कार्यालय का घेराव कर प्रदर्शन करेंगे. इसके मद्देनजर प्रशासन ने कलेक्ट्रेट परिसर में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है.

किसानों के लिए लागू अध्यादेश को विपक्ष के सभी राजनीतिक दल किसान विरोधी बता रहे हैं. वहीं इस अध्यादेश से प्रदेश का किसान भी असंतुष्ट नजर आ रहा है. जिले के कचहरी स्थित कलेक्ट्रेट कार्यालय पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है. पुलिस के आला अधिकारी स्थिति का जायजा लेने के लिए मौके पर मौजूद हैं.

कलेक्ट्रेट कार्यालय पर धूप से बचने के लिए विशाल तंबू लगाया गया है, क्योंकि आज भारतीय किसान यूनियन के तत्वावधान में हजारों की संख्या में किसान इकट्ठा होकर कृषि अध्यादेश का विरोध करेंगे.

इस दौरान किसान जिलाधिकारी के माध्यम से ज्ञापन भी देंगे. मौके पर मौजूद नगर क्षेत्राधिकारी राजेश कुमार द्विवेदी का कहना है कि भारतीय किसान यूनियन का धरना प्रदर्शन कार्यक्रम है. सभी को बता दिया गया है कि भी कोई भी व्यक्ति विधि-व्यवस्था का उल्लंघन नहीं करेगा. धूप से बचने के लिए तंबू लगाए गए हैं. पर्याप्त संख्या में पीएसी के अलावा पुलिस फोर्स को भी लगाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details