उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

CAA विरोध: मुजफ्फरनगर में 70 प्रदर्शनकारी गिरफ्तार, नुकसान की भरपाई के लिए भेजा गया नोटिस

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले 70 से ज्यादा बवालियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. साथ ही सार्वजनिक संपति को नुकसान पहुंचाने के लिए इन्हें नोटिस भी भेजा गया गया है. यह जानकारी एसएसपी अभिषेक यादव ने दी.

By

Published : Dec 22, 2019, 12:24 AM IST

Updated : Dec 22, 2019, 2:05 AM IST

etv bharat
मुजफ्फरनगर में 70 से ज्यादा बवाली गिरफ्तार.

मुजफ्फरनगर: जनपद में शुक्रवार को नागरिकता संशोधन अधिनियम के विरोध में जुमे की नमाज के बाद प्रदर्शन किया गया. इस दौरान तोड़फोड़, पथराव और आगजनी की गई, जिसमें पुलिस ने थाना सिविल लाइन और नगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया. इस मामले में पुलिस ने 70 से ज्यादा बवालियों को गिरफ्तार किया है, जबकि करीब 1000 के खिलाफ अज्ञात में मुकदमा दर्ज किया गया है.

एसएसपी ने दी जानकारी.

शनिवार को पुलिस ने शहर में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए दिन में गश्त किया. लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की गई. पुलिस ने इस मामले में सीसीटीवी और फोटो के आधार पर 70 बवालियों को चिन्हित कर गिरफ्तार कर लिया. अन्य बवालियों की पहचान के लिए पुलिस काम कर रही है. पुलिस का दावा है कि जल्द ही अन्य बवालियों को भी चिन्हित कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें: दंगाई माहौल को कर रहे खराब, होगी सख्त कार्रवाई : केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान
फिलहाल जिले में शांति बनी हुई है. शनिवार को एसएसपी अभिषेक यादव और डीएम से​ल्वा कुमारी जे ने भारी पुलिस फोर्स के साथ मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रों में गश्त किया और लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की.

बवाल करने वालों को चिन्हित कर उन्हें नुकसान की भरपाई के लिए नोटिस भी जारी किए जा रहे हैं. कुछ दुकानों पर सील की कार्रवाई भी की गई है. आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीमें काम कर रही हैं.
-अभिषेक यादव, एसएसपी

Last Updated : Dec 22, 2019, 2:05 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details