उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मुजफ्फरनगर: पुलिस के उत्पीड़न से परेशान परिवार के 30 सदस्यों ने दी धर्म परिवर्तन की चेतावनी

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में एक परिवार ने पुलिस पर न्याय न करने का आरोप लगाते हुए धर्म परिवर्तन की चेतावनी दी है. पीड़ित परिवार का कहना है कि पुलिस सत्ता के दबाव में आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई न करते हुए हमारे ऊपर ही कार्रवाई कर रही है.

By

Published : Oct 15, 2019, 4:02 PM IST

धर्म परिवर्तन की चेतावनी

मुजफ्फरनगर: मीरापुर पुलिस पर एक परिवार ने उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए धर्मपरिवर्तन की चेतावनी दी है. पीड़ित परिवार का आरोप है कि उनका जमीन को लेकर विवाद चल रहा था. इस मामले में मीरापुर पुलिस ने सत्ताधारी नेताओं के कहने पर हमारे खिलाफ फर्जी मुकदमा लिखकर हमें ही जेल भेज दिया. पीड़ितों का कहना है कि हम न्याय चाहते हैं. अगर न्याय नहीं मिला तो हम धर्म परिवर्तन कर लेंगे. वहीं पुलिस अधिकारी मामले की जांच कर न्याय दिलाने की बात कर रहे हैं.

पुलिस पर आरोप लगाते हुए दी धर्म परिवर्तन की चेतावनी.

क्या है मामला
मीरापुर थाना क्षेत्र के कुतबपुर गांव के रहने वाले ऋषिपाल का शिवकुमार से जमीन को लेकर विवाद चल रहा है. बताया जा रहा है कि शिवकुमार को राजनीतिक संरक्षण प्राप्त है. इसी को लेकर शिवकुमार ऋषिपाल के परिवार पर मीरापुर पुलिस की ओर से लगातार दबाव बनाकर उत्पीड़न करवा रहा है. पीड़ित परिवार का आरोप है कि पंकज त्यागी ने उनपर दो बार फर्जी मुकदमा लिखकर उन्हें जेल भेज दिया है और बात-बात में दबाव बनाता है और मारपीट जैसी घटनाओं को लगातार अंजाम देता है. आरोप है कि मीरापुर पुलिस ने महिलाओं तक को नहीं बख्शा और उन्हें भी घसीट-घसीट कर पीटा गया.

मीरापुर पुलिस के लगातार उत्पीड़न से तंग आकर इस पीड़ित परिवार ने अपने परिवार के 30 सदस्यों के साथ धर्म परिवर्तन करके मुस्लिम बनने की चेतावनी दे डाली है. पीड़ित परिवार की इस चेतावनी से मुजफ्फरनगर जिला प्रशासन में हड़कम्प मचा है. जिले के आलाधिकारी पीड़ित परिवार से मिलने के लिए उनके गांव पहुंचे. पीड़ित परिवार का कहना है कि हमें न्याय मिले वरना हम धर्म परिवर्तन कर लेंगे.

इसे भी पढ़ें- आगरा: बदली जा रही शेख सलीम चिश्ती दरगाह की बीम, 1990 में हुई थी कमजोर

वहीं एसपी देहात नेपाल सिंह का कहना है कि मीरपुर थाना क्षेत्र के कुतुबपुर गांव के लोगों का कहना था कि उनके खिलाफ बिना बताये मुकदमा पंजीकृत किया गया है. उनका कहना है कि हमारे मुकदमे में कार्रवाई नहीं की जा रही है, बल्कि हमारा उत्पीड़न किया जा रहा है. उनकी डिमांड है कि हमारे मुकदमे की विवेचना सही तरीके से नहीं हो रही है. एसपी देहात नेपाल सिंह ने उन्हें आश्वासन देते हुए कहा कि विवेचना निष्पक्ष होगी और बिना किसी दबाव के होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details