उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव: 15 निर्दलीय सदस्यों ने बीजेपी को दिया समर्थन

जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए भाजपा ने 15 निर्दलीय जिला पंचायत सदस्यों को अपने पाले में बुला लिया है. पार्टी ने वरिष्ठ नेता वीरपाल निर्वाल को जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए प्रत्याशी घोषित किया है.

By

Published : Jun 6, 2021, 10:07 PM IST

15 निर्दलीय सदस्यों ने थामा बीजेपी का हाथ
15 निर्दलीय सदस्यों ने थामा बीजेपी का हाथ

मुजफ्फरनगर :जिला पंचायत अध्यक्ष को लेकर अगले महीने होने वाले चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने रविवार को बड़ा दांव खेला. भाजपा ने 15 निर्दलीय जिला पंचायत सदस्यों को अपने खेमे में खड़ा करके विपक्ष की सारी रणनीति को ध्वस्त कर दिया है. पार्टी के वरिष्ठ नेता वीरपाल निर्वाल जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए प्रत्याशी घोषित हुए हैं. भाजपा अभी तक 13 वोटों के साथ बहुमत के आवश्यक आंकड़े से काफी पीछे थी. जिला पंचायत में 43 सदस्य निर्वाचित होते हैं, जिसमें बहुमत के लिए कम से कम 22 सदस्यों की आवश्यकता थी, जिससे भाजपा पीछे थी.

इसे भी पढ़ें:वैक्सीन की दूसरी डोज के 5 दिन बाद बुजुर्ग के आंख के सामने छाया अंधेरा


केंद्रीय मंत्री डॉ संजीव बालियान के साथ हुई बैठक

भारतीय जनता पार्टी ने 15 निर्दलीय जिला पंचायत सदस्यों के समर्थन का दावा किया है. केंद्रीय मंत्री डॉ संजीव बालियान और जिला अध्यक्ष विजय शुक्ला की उपस्थिति में जिला पंचायत के सदस्यों गोविंद, रजत, अरुण त्यागी, डॉक्टर इमरान, सचिन करानिया, अमरकांत, जोगेंद्र सिंह, वीरेंद्र बिल्लू, राहुल ठाकुर, सलीम, विजय दूल्हेरा, मोहम्मद यूनुस, शौकीन, रिहान अली, शाहनवाज, मोहम्मद मूसा, संजय और रवि ने भी रविवार को पार्टी के प्रत्याशी डॉक्टर वीरपाल निर्वाल को समर्थन देने की घोषणा की. इस समर्थन के बाद भारतीय जनता पार्टी एक बार फिर जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी पर काबिज होने की तरफ आसानी से बढ़ती नजर आ रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details