उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

चंदौली: शराब की दुकान का महिलाओं ने किया विरोध, जबरन जड़ा ताला

यूपी के चंदौली में आबादी वाले इलाके में शराब की दुकान खोले जाने का महिलाओं ने विरोध किया. प्रदर्शन करते हुए महिलाओं ने शराब की दुकान में ताला जड़ दिया.

By

Published : Jul 26, 2020, 5:37 PM IST

etv bharat
महिलाओं ने किया विरोध.

चंदौली:जिले कीमुगलसराय कोतवाली क्षेत्र के हिलौली में शनिवार को शराब की दुकान खोलने का महिलाओं ने विरोध किया. प्रदर्शन कर रही महिलाओं ने दुकान में ताला जड़ दिया. महिलाओं का आक्रोश देखकर दुकान के सेल्समैन फरार हो गए. मामले की जानकारी होने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने दुकान को बंद करवाया, जिसके बाद महिलाएं शान्त हुईं.


दरअसल, जिले के लेडुआपुर ग्राम में एक दिन पूर्व लॉटरी द्वारा एक शराब की दुकान का ठेका निकाला गया है. यहां पर शराब की दुकान खोली गई है, जिसका महिलाएं विरोध कर रही हैं.


शराब की दुकान का विरोध कर रही महिलाओं का आरोप है कि इस शराब की दुकान के पास में ही मंदिर और मस्जिद है. यहीं नहीं, विद्यालय भी है. ऐसे में रोजाना यहां सभी समुदाय के लोगों का आना-जाना होता है. घनी आबादी के साथ ही संवेदनशील एरिया होने के कारण तनावपूर्ण माहौल बना रहता है. ऐसे हालात में यदि यहां शराब की दुकान खुल जाएगी, तो हम लोगों का जीना दूभर हो जाएगा. इस एरिया की संवेदनशीलता को देखते हुए झगड़ा-फसाद होने की संभावना बढ़ जाएगी.


वहीं आबकारी निरीक्षक ज्ञान प्रकाश सिंह का कहना है कि यह ठेका लेडुआपुर ग्राम में लॉटरी द्वारा एक दिन पूर्व निकाला गया है. मंदिर-मस्जिद, स्कूल और अस्पताल से 100 मीटर की दूरी पर ही ठेका खोलने के मानक हैं, जिसके बाद ही ठेका खोलने का आदेश दिया गया है. महिलाओं की शिकायतों का संज्ञान लेते हुए मामले का निपटारा किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details