उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Aug 15, 2021, 9:56 PM IST

ETV Bharat / state

DDU GRP पर लगा ठगी का आरोप, पहले लुटेरे को छोड़ने की हुई डील फिर भेजा जेल

पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन स्थित GRP थाने पर तैनात एक सिपाही पर महिला से 42 हजार रुपये लेने का आरोप लगा है. आरोप है कि सिपाही ने महिला के लुटेरे बेटे को छोड़ने के एवज में 42 हजार रुपये ले लिये, लेकिन उसके बेटे को छोड़ा नहीं बल्कि जेल भेज दिया.

DDU जंक्शन
DDU जंक्शन

चंदौली: DDU जंक्शन (पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन) पर GRP सिपाही द्वारा ठगी का सनसनीखेज मामला सामने आया है. आरोप है कि लूट के मामले में पकड़े गए युवक को छोड़ने के लिए GRP के सिपाही ने उसके परिवार से 42 हजार रुपये ले लिए. उसके बाद भी युवक को जेल भेज दिया. ऐसे में बेटे के जेल जाने के साथ ही हाथ से पैसे चले जाने से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

आरोप है कि 2 दिन पूर्व DDU GRP के दिलदारनगर चौकी क्षेत्र से एक लुटेरे को गिरफ्तार किया था. जानकारी के बाद आरोपी लुटेरे युवक के परिजन उसे छुड़ाने के लिए DDU जंक्शन पर स्थित GRP थाने पहुंच गए. वहां बातचीत के दौरान GRP सिपाही ने लुटेरे युवक को छोड़ने के एवज में पैसे की डिमांड की. बातचीत के दौरान 42 हजार रुपये में उसे छोड़ने का करार हुआ.

आरोप है कि सिपाही थाने से बाहर सर्कुलेटिंग एरिया में आकर पैसे ले गया, लेकिन डील के बावजूद पुलिस ने लुटेरे युवक को जेल भेज दिया और उसके परिजनों को वहां से जाने के लिए कह दिया. बेटे के जेल जाने के बाद परिजनों ने सोचा कि वह अपना पैसा वापस ले लें तो देखा कि सिपाही नदारद हो चुका था. ऐसे में बेटे को जेल और पैसों के वापस नहीं मिलने से परिजन स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया में ही रोने बिलखने लगे. एक महिला की चीख-पुकार सुनकर मौके पर काफी भीड़ इकट्ठा हो गई. मौके पर पहुंची RPF महिला पुलिस महिला को अपने साथ GRP थाने ले गई.

इसे भी पढ़ें:-'वाह रे यूपी पुलिस', बदमाशों के डर से रास्ता बदलने की दे रही नसीहत

महिला ने बताया कि उसने कर्ज लेकर और अपने गहने बेचकर किसी प्रकार 42 हजार रुपये इकट्ठा किए. उसके बाद आकर GRP सिपाही से मिले. उस सिपाही ने अपने अधिकारी से बात कराई और बेटे को कुछ देर में छोड़ने की बात कहते हुए पैसे लेकर चलते बने. वहीं मामला बढ़ता देख GRP प्रभारी निरीक्षक एके दुबे मामले का निपराटा करने में जुट गए हैं. GRP थाना प्रभारी निरीक्षक एके दुबे बताया कि महिला से पैसे पुलिस द्वारा नहीं बल्कि किसी वकील द्वारा लिये जाने की बात सामने आई है. महिला के पैसे को वापस कराने का प्रयास किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details