उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आंबेडकर की प्रतिमा क्षतिग्रस्त मिलने पर फूटा ग्रामीणों का गुस्सा

By

Published : Mar 25, 2021, 11:23 AM IST

चन्दौली जनपद के बलुआ थाना क्षेत्र में बुधवार को डॉ भीमराव आंबेडकर की टूटी हुई मूर्ति मिलने से मौके पर तनाव का माहौल पैदा हो गया. मामले में पुलिस ने अज्ञात लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दिया है.

डॉ भीमराव आंबेडकर
डॉ भीमराव आंबेडकर

चन्दौली : जिले के बलुआ थाना क्षेत्र में बुधवार को कुछ अराजक तत्वों ने डॉ भीमराव आंबेडकर की मूर्ति को तोड़ दिया था. जब लोगों को ये बात पता चली तो लोग आग बबूला हो गए और मौके पर हंगामा खड़ा कर दिया. सूचना के बाद वहीं मौके पर अधिकारियों संग पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों को उचित कार्रवाई का आश्वासन देकर किसी तरह लोगों को शांत कराया.

आंबेडकर की मूर्ति टूटने पर बवाल

दरअसल, ये मामला जनपद के बलुआ थाना क्षेत्र के फूलपुर गांव का है. घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि बुधवार को स्थानीय लोगों ने डॉ भीमराव आंबेडकर की मूर्ति को खंडित अवस्था में देखा. मूर्ति का हाथ टूटा हुआ था. घटना की सूचना के बाद मौके पर ग्रामीणों की भारी भीड़ इकट्ठा हो गयी. ग्रामीण आरोपी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्रदर्शन करने लगे.

इसे भी पढे़ं-एंटीलिया मामले में वाजे ने कबूली स्कॉर्पियो में धमकी भरा पत्र रखने की बात : सूत्र

इस संबंध में बलुआ थानाध्यक्ष उदय प्रताप सिंह ने मामले की जानकारी उच्च अधिकारियों को दिया. सूचना पर पहुंचे सकलडीहा विधायक प्रभुनारायण सिंह व एडिशनल एसपी दयाराम ने लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया. मामले में बलुआ थानाध्यक्ष ने बताया कि अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है. वहीं विधायक ने मामले की घोर निंदा की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details