उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

चंदौली की जनता को नए साल की सौगात, 3 जनवरी को रेलवे ओवरब्रिज जनता के लिए किया जाएगा समर्पित

By

Published : Jan 1, 2022, 10:59 PM IST

चंदौली को नए साल के मौके पर जिले को बड़ी सौगात मिलने जा रही है. सकलडीहा मोड़ पर लंबे समय से इंतजार वाले नवनिर्मित ओवर ब्रिज को 3 जनवरी को जनता को समर्पित किया जाएगा. इसका औपचारिक लोकार्पण केंद्रीय मंत्री डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय करेंगे.

3 जनवरी को रेलवे ओवरब्रिज जनता के लिए किया जाएगा समर्पित
3 जनवरी को रेलवे ओवरब्रिज जनता के लिए किया जाएगा समर्पित

चंदौली: नए साल के मौके पर जिले को बड़ी सौगात मिलने जा रही है. इसके चलते जिले के सकलडीहा मोड़ पर लंबे समय से इंतजार वाले नवनिर्मित ओवर ब्रिज को 3 जनवरी को जनता को समर्पित कर दिया जाएगा. इसका औपचारिक लोकार्पण स्थानीय सांसद व केंद्रीय मंत्री डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय करेंगे. खास बात यह है कि पहले इसका लोकार्पण 5 जनवरी को प्रस्तावित था. लेकिन निजी वजहों से इसका लोकार्पण 2 दिन पहले ही कर दिया जाएगा. फिलहाल पुल का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है. साथ ही लोकार्पण के लिए विशेष तैयारियां की जा रही है.

चंदौली सांसद व केंद्रीय मंत्री डॉ महेन्द्र नाथ पाण्डेय के प्रयासों से चंदौली मझवार के बीच पुल व एप्रोच रोड का निर्माण पूरा हो गया है. जिले की जनता को इस पुल का लंबे समय से इंतजार है. इस पुल की वजह से चंदौली, मझवार, सकलडीहा, चहनिया और सैदपुर के बीच ट्रैफिक जाम की भीषण समस्या से लोगों को निजात मिलेगी. बता दें कि 2018 में योगी सरकार की तरफ से इस पुल की आधारशिला रखी गई. इसके बाद करीब 4 साल बाद 3 जनवरी को पुल का लोकार्पण किया जाएगा.

3 जनवरी को रेलवे ओवरब्रिज जनता के लिए किया जाएगा समर्पित


इस पुल की लंबाई 632.68 मीटर है, जिसकी निर्माण लागत 33.47 करोड़ रूपये है. इस पुल की डिजाइन में इस बात का विशेष ध्यान रखा गया है कि पुल के नीचे आजीविका चलाने वाले व्यवसायियों और दुकानदारों के कारोबार पर प्रतिकूल प्रभाव न पड़े. साथ ही आवागमन भी सुचारू रूप से चलता रहे.

यह भी पढ़ें-सीएम योगी का फर्रुखाबाद दौरा कल, जिले को 196 करोड़ की योजनाओं की देंगे सौगात...

हालांकि तमाम प्रयासों के बावजूद इसकी निर्माण गति धीमी थी. जिसको देखते हुए चेयरमैन रेलवे बोर्ड के साथ वार्ता कर इसकी बाधाएं दूर की गई. साथ ही काम को जल्द पूरे किए जाने की हिदायत दी गई. पहले इसका लोकार्पण 25 दिसम्बर को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई के जन्मदिन के मौके पर इस अटल सेतु का लोकार्पण होना था. लेकिन काम पूरा नहीं हो सका. लेकिन अब पुल बनकर तैयार हो गया है. इसके चलते 3 जनवरी को पुल का लोकार्पण कर जनता को समर्पित किया जाएगा.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details