उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अवैध असलहा और चोरी की बाइक के साथ दो शातिर चोर गिरफ्तार

By

Published : Apr 11, 2021, 2:34 PM IST

यूपी के चंदौली में पुलिस ने मुखबिर से सूचना के आधार पर दो शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनके पास से अवैध असलहा और चोरी की बाइक बरामद की है. पुलिस ने बताया कि दोनों अभियुक्तों का पहले से ही आपराधिक इतिहास है. दोनों के विरुद्ध आर्म्स एक्ट तथा अन्य संबंधित धाराओं में कार्रवाई की जा रही है.

दो शातिर चोर गिरफ्तार
दो शातिर चोर गिरफ्तार

चंदौली: जनपद के मुगलसराय कोतवाली पुलिस ने चेकिंग के दौरान मुखबिर की सूचना पर दो शातिर चोरों को अवैध असलहा और चोरी की बाइक के साथ गिरफ्तार किया है. रविवार को पुलिस ने इस मामले का खुलासा किया.

क्या है पूरा मामला

दरसअल, एसपी अमित कुमार के निर्देश पर त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मद्देनजर सक्रिय अपराधियों के विरूद्ध विशेष अभियान चलाया जा रहा है. इसी क्रम में जनपद के मुगलसराय पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि पड़ाव से दो शातिर चोर, चोरी की बाइक से मुगलसराय की तरफ आ रहे हैं और उनके पास नाजायज हथियार भी हैं. सूचना पर मुगलसराय कोतवाली पुलिस टीम ने डाडी गांव के पास चेकिंग शुरू की. इसी बीच पुलिस को बाइक से दो लोग आते हुए दिखे. इस दौरान पुलिस को देखकर दोनों बाइक सवार गाड़ी मोड़ कर भागने के प्रयास में लड़खड़ा कर गिर गये. जिन्हें पुलिस ने दौड़ाकर पकड़ लिया. तलाशी लेने पर दोनों के पास से चोरी की बाइक, जिसपर दोनों सवार थे के साथ ही एक अदद तमंचा 315 बोर तथा एक अदद जिन्दा कारतूस 315 बोर बरामद किया गया. वहीं अभियुक्तों की निशान देही पर पुलिस ने बखरा ग्राम मे निर्माणाधीन डुप्लेक्स के अन्दर से एक सफेद रंग की बाइक बरामद की है.

पुलिस ने किया खुलासा

मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि पकड़े गये दोनो अभियुक्तों का नाम दीपक गौड़ और विजय कुमार है, जो कि जनपद चन्दौली के ही रहने वाले हैं. पुलिस ने बताया कि अभियुक्तों का पहले से ही आपराधिक इतिहास है.पूछताछ में दोनो अभियुक्तों ने बताया कि नीले रंग की अपाचे बाइक उन्होंने आरपीएफ इन्सपेक्टर व्यासनगर के आवास से चोरी की थी. साथ ही सफेद रंग की अपाचे बाइक उन्होंने भुजहुआ गांव स्थित मैदान के पास निर्माणाधीन मकान से चोरी की थी. पुलिस ने बताया अभियुक्तों के विरुद्ध आर्म्स एक्ट तथा अन्य संबंधित धाराओं में कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details